पालिका चुनाव की सरगर्मी तेज

रिपोर्ट – संदीप कुमार द्विवेदी 
रीडर टाइम्स

 आरक्षण सूची जारी होते ही लोगों ने शुरू किया जनसम्पर्क

सण्डीला/हरदोई:-   11 अक्टूबर  नगर पालिका चुनाव के नजदीक आते ही लोगों ने अपने-अपने दावं चलाने शुरू कर दिये हैं। हर प्रत्याशी अलग-अलग तरह से मतदाताओं को रिझाने में जुट गया है। कई प्रत्याशी तो क्षेत्रीय जनता की समस्याओं को लेकर मैदानी अखाड़े में उतर गये हैं तथा उन समस्याओं को आम जनता के सामने रखकर उनके निराकरण के लिए खुद को बेहतर बताने की कोशिश कर रहे हैं। वैसे अगर पालिका के चुनाव पर नजर डाली जाये तो पूर्व चेयर मैन शैलेश अग्निहोत्री ने भी जनता में अपने कार्यों को बताने में कोई कमी नहीं छोड़ी है, चाहे वह स्ट्रीट लाइटें हो या फिर पहली बार सण्डीला में पार्क निर्माण का कार्य हो।
12-10-2017
वहीं इस पंचवर्षीय से पहले लगतार कई पंचवर्षीय तक चेयरमैन पद पर जीत हासिल करने वाली प्रत्याशी रईश अन्सारी की पत्नी शमशुन निशा द्वारा अपने कार्यकाल की उपलब्धियो के साथ ही इस पंचवर्षीय में हुए कार्यों की खामियों को भी जनता के सामने रखा जा रहा है। बात की जाये प्रत्याशी की तो इस चुनावी मैदान में कई दिग्गज अपना भाग्य आजमाने के लिए मैदान में उतर चुके हैं।
इनमें से कई तो पार्टियों से टिकट लेकर उनके दम पर जीत हासिल करने की सोच रहे हैं तो कई लोग किसी पार्टी से टिकट न मिलने पर निर्दलीय ही लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं कुछ पार्टियां तो अपने लिए उम्मीदवार की खोज करने में जुटी हैं जिस पर वह दांव खेल सकें। अगर क्षेत्रीय जनता की समस्याओं में सबसे प्रमुख इस समय अघोषित विद्युत कटौती व नगर में जगह-जगह व्याप्त गंदगी के साथ खुले घूम रहे जानवरों की है। अन्य समस्याओं में पानी, नाला-नाले की समुचित सफाई, क्षेत्र में हाई मास्क लाइट व विभिन्न क्षेत्रों में आर0सी0सी0 निर्माण कराने आदि के दावे हैं। अभी केवल आरक्षण सूची जारी होने पर ही लगभग आठ से दस प्रत्याशी चर्चा में आ चुके हैं। सभी अपने को सबसे अच्छा और सबसे सच्चा शाबित करने में जुटे हैं।
परिसीमन के बाद सुम्बाबाग, शक्तिनगर, उन्नाव रोड़, बांगरमऊ रोड़ के साथ नई तहसील का क्षेत्र जुड़ने से लोग इन क्षेत्रों की समस्याये जैसे सड़क, बिजली व पानी आदि को लेकर इन क्षेत्रों में अपनी जीत हासिल करने में ज्यादा जोर दे रहे हैं।