पिता ने की मंदिर को जमीन दान , बेटे की बदली नियत ,रात में दीवार तोड़ कब्जा करने का किया प्रयास

रिपोर्ट : आशीष गुप्ता ,रीडर टाइम्स religious_site_in_korba_25_12_2017

                                                             प्रतीकात्मक चित्र 
हरदोई : हरदोई जहां एक और आमजन मानस  द्वारा धार्मिक स्थानों पर श्रद्धा अनुसार दान दिया जाता है। वहीं दूसरी ओर 2004 में नीम करोली बाबा चिरौली पुलिया को त्रिलोकी नाथ द्वारा अपनी जमीन पर प्लाटिंग करते समय प्लाट के बीचो बीच मौजूद पीपल के पेड़ के नीचे मंदिर का निर्माण करा कर मंदिर के नाम जमीन को दान कर दिया था।

जिसको अन्य प्लाटों के रूप में दर्शाया गया। लेकिन उनके कुछ सालों बाद उनकी मृत्यु हो जाने के बाद उनके पुत्र उदय खत्री द्वारा दान की हुई जमीन पर कब्जा करने के उद्देश्य से दसों वर्षों से पूजा कर रहे पुजारी मनीष को धमकाकर मंदिर प्रांगण की दीवाल को क्षतिग्रस्त कर दान की हुई जमीन पर प्लाटिंग करने के उद्देश से पहुंचे काफी तादाद में अराजक तत्व ने पुजारी मनीष को धमकाने का प्रयास किया और शनिवार की रात में मंदिर की दीवार को तोड़ दी। सुबह मोहल्ला वासियो ने दीवार टूटी देख तत्कालीन सूचना पुलिस व प्रशासन को दी , मौके पर पहुंचे देहात कोतवाली पुलिस व चौकी इंचार्ज पिहानी चुंगी के साथ में एलआईयू की टीम को मौके पर पहुंचता देख लोग वहां से चलते बने।

पुलिस द्वारा पूरे प्रकरण की छानबीन कर कार्रवाई करने की बात कही गई। साथ में पुजारी और मोहल्ले वालों का कहना है कि जब किए गए बैनामें में साफ-साफ नीमकरोरी बाबा के नाम से चौहद्दी लिखी गई है तो किस उद्देश्य से उदय खत्री पुत्र त्रिलोकी नाथ मंदिर प्रांगण की जमीन पर कब्जा करने के उद्देश्य से पहुचे। नीमकरोरी बाबा में श्रद्धा रखने वाले श्रद्धालुओं के मन में उनके प्रति नाराजगी देखी जा रही हैं । मौके पर पुलिसना पहुंचती तो बड़ा हादसा हो सकता था।