पेटीएम पर बुक करें सिलिंडर, 900 रुपये के कैशबैक सहित मिलेंगे कई फायदे, जानें तरीका

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कोरोना काल में महंगाई से जनता परेशान है। खाने-पीने के सामान से लेकर पेट्रोल-डीजल तक महंगा हो गया है, जिसका सीधा असर जनता की आर्थिक स्थिति व जेब पर पड़ा है। ऐसे में लोग डिस्काउंट और कैशबैक की ओर आकर्षित हो रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए ऑफर्स भी पेश कर रही हैं। बात अगर गैस सिलिंडर की करें, तो दिल्ली में एक एलपीजी सिलिंडर की कीमत 809 रुपये है। लेकिन हम आपको एक ऐसे शानदार ऑफर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके तहत आपको तीन एलपीजी सिलिंडर पर 900 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा।

इतना ही नहीं, आप इंटरैक्टिव वॉइस रिस्पांस (IVR), मिस्ड कॉल या व्हाट्सएप के जरिए बुक किए गए एलपीजी सिलिंडर का पेमेंट भी पेटीएम से कर सकेंगे। सिलिंडर बुक करने के घंटों बाद भी आप पेटीएम से उसका पेमेंट कर सकेंगे। पेटीएम पर ग्राहक अब अपने गैस सिलिंडर की डिलीवरी को ट्रैक भी कर सकेंगे। पेटीएम पोस्टपेड पर इनरॉल करने के बाद कस्टमर्स को सिलिंडर बुकिंग के लिए पे लेटर का ऑप्शन भी मिलेगा।

ग्राहकों को मिलेंगे एश्योर्ड पेटीएम फर्स्ट प्वाइंट्स :- ध्यान रहे कि 900 रुपये तक का कैशबैक पेटीएम से पहली बार एलपीजी गैस सिलिंडर बुक करवाने वाले ग्राहकों को ही मिलेगा। इसके अलावा ग्राहकों को एश्योर्ड पेटीएम फर्स्ट प्वाइंट्स भी मिलेंगे, जिसे वे अपने वॉलेट बैलेंस के रूप में रिडीम करा सकेंगे। इसका फायदा भारत पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के सिलिंडर पर मिलेगा।

:- इस तरह उठाएं ऑफर का लाभ
:- पेटीएम एप के होम पेज पर शो मोर विकल्प पर टैप करें।
:- इसके बाद बांईं ओर बने कॉलम में रिचार्ज एंड पे बिल्स को का चयन करें।
:- अब बुक अ सिलिंडर के आइकन पर टैप करें।
:- अपने गैस प्रोवाइडर का चयन करें। यहां आपको तीन विकल्प भारत गैस, इंडेन गैस और एचपी गैस का विकल्प दिखेगा।
:- इसका चयन करने के बाद अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी या ग्राहक संख्या दर्ज करें।
:- इसके बाद प्रोसीड बटन पर क्लिक करें और फिर पेमेंट करें। अब आपके दिए गए पते पर गैस सिलिंडर डिलीवर हो जाएगा।
मौजूदा समय में इतनी है कीमत
:- मौजूदा समय में दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडी एलपीजी सिलिंडर के लिए ग्राहकों को 809 रुपये चुकाने होते हैं। कोलकाता में इसका दाम 835.50 रुपये है, मुंबई में 809 रुपये और चेन्नई में यह 825 रुपये है।