प्रताप नगर सेक्टर 8 में पिलाई गई होम्योपैथिक दवा

रिपोर्ट :-वरिष्ठ संवाददाता(हर्षवर्धन शर्मा)
जयपुर :- विश्व में फैली वैश्विक महामारी कोरोना ने पूरे विश्व में त्राहिमाम मचा रखा है तथा पूरी दुनिया को घर में कैद रहने के लिए विवश कर दिया है। ऐसे समय होम्योपैथिक पद्धति की एक दवा जोकि कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई में संजीवनी के रूप में उभरी है। होम्योपैथिक डॉक्टर कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में घर-घर जाकर दवा उपलब्ध करा रहे हैं। निदेशालय होम्योपैथिक चिकित्सा विभाग, राजस्थान ने इस दवा को प्रमाणित किया है कि यह दवा कोरोनावायरस की रोकथाम में एक सहायक का कार्य करेगी। इस बारे में होम्योपैथी डॉक्टर अशोक सोलंकी का कहना है कि राजस्थान सरकार ने राज्य के सभी रजिस्टर्ड होम्योपैथिक डॉक्टर को निर्देश दिया है कि वह अपनी टीम बनाकर विभिन्न स्थानों पर दवा पिलाए । इसी क्रम में अब तक होम्योपैथिक की 50 टीमें पूरे राज्य में दवा पिलाने का कार्य कर रही हैं।

 

 

शनिवार को भी होम्योपैथिक डॉक्टर अशोक सिंह सोलंकी के नेतृत्व में 5 डॉक्टर्स की टीम ने कोरोना कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्र प्रताप नगर सेक्टर 8 में दवा पिलाई।इस दौरान डॉक्टर सोलंकी ने कहा कि “कहीं-कहीं दवा पिलाने में कुछ समस्या आती है परन्तु प्रशासन के सहयोग से हम अपने कार्य में सफल हो रहे हैं”।

 

 

इसी दौरान सांगानेर प्रताप नगर सेक्टर-8 के कर्फ्यू प्रभारी हैडकांस्टेबल किशन सिंह नाग ने बताया कि सेक्टर 8 प्रताप नगर में एक व्यक्ति संक्रमित है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की पालना में लोग हमारा सहयोग कर रहे हैं तथा प्रताप नगर सेक्टर 8 में लॉकडाउन व कर्फ्यू पूर्णतया सफल है। इस क्षेत्र में समय-समय पर डॉक्टर की टीम निरंतर जांच कर रही है तथा प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है।