प्लाजा की छत पर पड़े स्क्रैप में लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड की गाड़ियां आने से पूर्व खुद पाया आग पर काबू

प्लाजा की छत पर पड़े स्क्रैप में लगी भीषण आग

रिपोर्ट -सलमान खान 

रीडर टाइम्स

लखनऊ। राजधानी  के अलीगंज थाना क्षेत्र के एक प्लाजा की छत पर पड़े कबाड़ के ढेर में अचानक आग लग जाने से हड़कंप मच गया। प्लाजा में बने ऑफिसों के कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ-साथ अपने संसाधनों से आग बुझाने में जुट गए। फायर ब्रिगेड की दो गाड़िया करीब पौन घंटे बाद मौके पर पहुची तब तक खुद लोगो ने आग बुझा ली गयी थी।
बताया गया कि अलीगंज थानाक्षेत्र के पुरनिया चौराहा स्थित तीन मंजिला ऐश्वर्या प्लाजा नाम से एक कामर्शियल बिल्डिंग है,जिसमे एसबीआई बैंक,इजीडे का शोरूम,स्मोक डाईन क्लब,मैक्स न्यूयॉर्क लाइफ इंसयोरेन्स कंपनी का आफिस,कमुना कम्पनी आदि के ऑफिस है। बताया जाता है कि प्लाजा के छत पर मैक्स न्यूयॉर्क लाइफ इंसयोरेन्स कंपनी के पुराने प्रिंटर्स,पुराने एसी,कुर्सियां और फोटो कॉपी की मशीनें काफी मात्रा में पड़ी थी।
वहां के कर्मचारियों ने बताया कि किसी ऑफिस के कर्मचारी ने सिगरेट पीकर उसी स्क्रैप में फेंक दिया,जिसके कारण आग लगने की अशंका
जताई जाती है। क्योंकि वहां पर काफी मात्रा में सिगरेट पीकर फेंकी पायी गयी। स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों को कार्यालय के अंदर सिगरेट पीना शक्त मना है।।