फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर वृद्ध की दर्दनाक मौत

रिपोर्ट – वीरेन्द्र कुमार
रीडर टाइम्स 
                  कानपुर से उन्नाव की ओर जा रही थी ट्रेन, धोबिन पुलिया के पास हुआ हादसा।
                  पुलिस ने की जांच पड़ताल मिली आईडी पू्रफ,  हुई शिनाख्त।
 anil ji 123
शुक्लागंज, उन्नाव। बुधवार की सुबह कानपुर से उन्नाव की ओर जा रही फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर एक वृद्ध सफर कर रहा था। वहीं ट्रेन डाउन लाइन से होते हुए धोबिन पुलिस ब्रिज संख्या 109 के पास ही पहुंची थी कि अचानक वृद्ध ट्रेन से गिरा और चपेट में आ जाने से कटकर उसकी दर्दनाक मौत मौके पर ही हो गयी। वहीं गुजर रहे चाभी मैंन की नजर शव पर पड़ी तो उसने इसकी जानकारी स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर ने मामला सिविन पुलिस होने का लिखित मेमो कोतवाली गंगाघाट पुलिस को दी। वहीं डाउन ट्रैक पर शव पड़े होने के कारण कानपुर से उन्नाव की ओर जा रही जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन धोबिन पुलिया पर ही रुक गयी। मौके पर पहुंची आरपीएफ पुलिस ने रेलवे ट्रैक से शव को हटाया जिसके बाद ट्रेन उन्नाव की ओर रवाना हुईं। वहीं मौके पर पहुंची कोवताली गंगाघाट पुलिस ने शव के पास से तलाशी ली तो उसके पास से आईडी मिली जो कि बिहार राज्य का रहने वाला है पुलिस ने परिजनां को सूचना देने का प्रयास किया और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसा बिहार राज्य के जनपद मधेपुरा के ग्राम पिपरियां का रहने वाला बिन्दी ऋषिदेव पुत्र स्व. महावीर ऋषिदेव बुधवार की सुबह फरक्का एक्सप्रेस से सवार होकर कानपुर से होते हुए उन्नाव की ओर सफर कर रहा था। बुधवार की सुबह करीब 8 बजे ट्रेन गंगाघाट रेलवे स्टेशन के समीप धोबिन पुलिया के पास ही पहुंची थी कि अचानक डिब्बे के गेट पर बैठा बिन्दी ट्रेन से ओएचई पोल संख्या 65/10 व 65/12 के बीच गिर गया। और उसकी कटकर दर्दनाक मौत हो गयी। उसी दौरान रेलवे ट्रैक पर पेट्रोलिंग कर रहे चाभी मैंन मुकेश की नजर शव पर पड़ी तो उसने इसकी जानकारी गंगाघाट रेलवे स्टेशन मास्टर को दी। मामला सिविल पुलिस का होने के कारण स्टेशन मास्टर ने घटना की लिखित मेमो कोतवाली गंगाघाट पुलिस को भेजा। घटना की जानकारी पर पहुंची आरपीएफ पुलिस ने शव को रेलवे ट्रैक से हटाया। जिसके बाद ट्रेनां का संचालन शुरु हूआ। वहीं मौके पर पहुंची कोतवाली गंगाघाट पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
 IMG-20171011-WA0156

फरक्का से हुआ हादसा, खड़ी रही जबलपुर एक्सप्रेस- बुधवार की सुबह ट्रेन से कटकर हुई वृद्ध की मौत के बाद फरक्का एक्सप्रेस उन्नाव की ओर रवाना हो गयी। वहीं कानपुर से उन्नाव की ओर जा रही जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन धोबिन पुलिया ब्रिज संख्या 109 पर पहुंची तो रेलवे ट्रैक पर वृद्ध का शव पड़ा था जिस कारण चालक ने ट्रेन को रोक दिया। वहीं करीब दस मिनट बाद मौके पर पहुंची आरपीएफ पुलिस ने शव को रेलवे ट्रैक से बाहर हटाया। जिसके बाद जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन उन्नाव की ओर रनावा की गयी। 

स्वास्थ कार्ड, एसबीआई बैंक कार्ड, मोबाइल से हुई शिनाख्त- घटना की सूचना पर पहुंची कोतवाली गंगाघाट पुलिस ने रेलवे ट्रैक के किनारे पड़े शव की तलाशी शुरु की। तलाशी के दौरान एसएसआई इन्द्रपाल सिंह सेंगर को वृद्ध के पास से एक स्वास्थ परिवार का कार्ड, भारतीय स्टेट बैंक आफ इण्डिया की कार्ड, व मोबाइल फोन बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस ने मोबाइल का सिमकार्ड निकाल कर परिजनों से सम्पर्क करने का प्रयास करती रही।