फाइव स्टार क्लब चाैकी समिति इस वैश्विक आपदा में निरंतर प्रवासी मजदूराेें की कर रहा है सेवा

रिपोर्ट :- संवाददाता(विजय गिरि गोस्वामी)
जौनपुर :- हर काेई अपने तरफ से इस काेराेना आपदा में गरीब वर्ग मजदूर वर्ग के लिए कुछ ना कुछ करता आ रहा है । इसी क्रम में जाैनपुर जिले के मुंगराबादशाहपुर शहर में फाइव स्टार क्लब चाैकी समिति के संरक्षक विष्णु मिश्रा के तत्वावधान में तथा प्रशान्त मिश्रा की अध्यक्षता में विगत तीन दिनाें से प्रतिदिन लगभग हजारों गरीबों लाचार मजदूराें एवं पैदल ही पलायन कर रहे लाेगाें काे साेशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए नि:शुल्क भाेजन उपलब्ध कराते हुए एक अनूठी मिशाल पेश किया है ।
समिति के मंत्री पिंटू पाण्डेय ने बताया कि चाैकी के सभी सदस्य इस नेक काम में खुद के खर्चे से वहन करते हुए इस विशाल नि:शुल्क लंगर का आयाेजन कर रहे हैं ।

 

समिति के काेषाध्यक्ष विनीत कुमार सिंह ने नर सेवा नारायण सेवा काे इस काेराेना रूपी वैश्विक महामारी मे सबसे बड़ी सेवा बताया तथा उनके साथ साथ समिति के सभी साथियाें में इस सेवा भावना के प्रति गजब का उत्साह देखा गया इसी क्रम में समिति के उपाध्यक्ष विशाल मिश्रा, विक्रम यादव एवं प्रमाेद सिंह ‘मुन्ना ‘ ने संयुक्त रूप से कहा कि जितना ज्यादा से ज्यादा हो सकेगा इसी तरह से निरंतर गरीब मजदूरों हेतु इस महामारी में भाेजन उपलब्ध कराया जायेगा । समिति के अन्य सक्रिय कार्यकर्ताओं में राहुल जायसवाल ,विभम सिंह, अनुज साहू, लालचन्द साहू , रिंकू पाण्डेय , गुल्ला,अश्वनी,विवेक केशरी, सनाेज साहू आदि की बढ़ चढ़ कर भागीदारी रही ।

 

निश्चित रूप से इन कठिन परिस्थितियाें में इतनी बड़ी संख्या में गरीबाें काे फाइव स्टार क्लब चाैकी समिति की तरफ से प्रतिदिन भाेजन कराना अपने आप में एक अनूठी मिसाल बन गया है ।