फिल्म इंडस्ट्री में फिर शोक ,नहीं रही मशहूर ऐक्ट्रेस रीता भादुड़ी

View this post on Instagram

Memories #ritabhaduri #rip @viralbhayani

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

फिल्म और टेलिविजन की दुनिया का एक और चमकता सितारा अब हमसे जुदा हो गया है । जी हां , डाक्टर हाथी की मौत के बाद आज 17 जुलाई की सुबह यह दुखद सूचना आई कि मशहूर ऐक्ट्रेस रीता भादुड़ी अब हमारे बीच नहीं रहीं।

nimki 1

 वह 62 साल की थीं। भादुड़ी पिछले 10 दिन से जुहू के सुजय अस्पताल में भर्ती थी । देर रात दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। अदाकारा की भतीजी मिनी भादुड़ी ने कहा , ‘उन्हें किडनी की बीमारी थी और उनके कई अंग कमजोर हो गए थे। दिल का दौरा पड़ने से कल देर रात एक बजकर 45 मिनट पर उनका निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार आज यानी 17 जुलाई को दोपहर 12 बजे मुंबई में होगा ।

nimki

अभिनेता शिशिर शर्मा ने फेसबुक पर पोस्ट कर उनके निधन की जानकारी दी है । उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में लिखा, ‘ हमें यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि रीता भादुड़ी अब हमारे बीच नहीं रहीं। उनका अंत‍िम संस्कार 17 जुलाई की दोपहर 12 बजे अंधेरी ईस्ट, क्रिमेशन ग्राउंड, पारसी वाडा रोड मुंबई में किया जाएगा। हमें काफी दुख है कि हमने एक शानदार इंसान को हमारे बीच से खो दिया… हम सबके लिए वह मां की तरह थीं, हम आपको मिस करेंगे मां ‘।

bhaduhi 000

रीता इन दिनों ‘निमकी मुखिया’ में इमरती देवी का किरदार निभा रही थीं। खाली समय में वो सेट पर ही आराम करती थीं । रीता 62 साल की थीं । सेहत और काम के प्रति लगन को देखते हुए उनकी सहूलियत के हिसाब से शेड्यूल तय किया गया था।

Rita-Bhaduri

रीता ने अपने काम के बारे में कहा था, ‘बुढ़ापे में होने वाली बीमारियों के डर से क्या काम छोड़ दें । मुझे काम करना और व्यस्त रहना पसंद है । मुझे हर समय अपनी खराब हालत के बारे में सोचना पसंद नहीं, इसलिए मैं खुद को व्यस्त रखती हूं ।’ रीता कहती थीं, ‘मुझे लगता है कि मैं अभी भी एक स्टूडेंट हूं और एक्टर के तौर पर सीख रही हूं । लोग अक्सर मुझसे मेरा फेवरेट रोल पूछते हैं । लेकिन मैं बस यही कहती हूं कि मैं अभी जो रोल कर रही हूं वो ही मेरा बेस्ट रोल है। ‘

nimki 2

रीता ने 1968 में फिल्म ‘तेरी तलाश में’ से अपना डेब्यू किया था । इसके बाद उन्होंने ‘जूली’, ‘अनुरोध’, ‘सावन को आने दो’, ‘गोपाल कृष्ण’, ‘आई मिलन की रात’ जैसी फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया । 1995 में आई फिल्म ‘राजा’ के लिए रीता को फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग रोल के अवॉर्ड से नवाजा गया था । फिल्म ‘जूली’ (1975) में रीता ने जूली की बेस्ट फ्रेंड का रोल निभाया था। रीता ने 1973 में FTII से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली थी।

nimki 0