फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन में होगी बम्पर सेल,13 से 16 मई को रहे तैयार

7057-FlipkartvsAmazon

 

अमेजॉन और फ्लिपकॉर्ट के बीच एक बार फिर से जंग का सिलसिला शुरू हो गया है | दोनों ही कंपनियां उपभोक्ताओं के लिए मिड मई में मेगा सेल्स लाने जा रही हैं। फ्लिपकॉर्ट ने तो अपनी सेल की घोषणा भी कर दी है। कंपनी ने यह सेल ‘बिग शॉपिंग डेज’ के नाम से पेश की है जो 13-16 मई तक चलेगी। इस 4 दिन की सेल में आप कुछ भी खरीद सकते हैं। इस सेल में कई प्रॉडक्ट्स पर भारी छूट दी जाएगी।

 

वहीं दूसरी तरफ एेमजॉन के वाइस प्रेजिडेंट मनीष तिवारी ने कहा है कि इस गर्मी के सीजन में हम बड़े सेल इवेंट की बजाय छोटे सेल्स की सीरीज लाएंगे। उन्होंने आगे कहा है कि अगला सेलिब्रेशन एेमजॉन इंडिया पर जल्द आने वाला है। मनीश तिवारी ने आगे बताया है कि इस इवेंट में 70 से 80 प्रतिशत डिस्काउंट मिल सकता है, साथ ही स्मार्टफोन्स और इलेक्ट्रॉनिक्स पर 10 से 20 प्रतिशत का डिस्काउंट मिल सकता है। एग्जिक्युटिव ने बताया कि फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन ग्राहकों को कैशबैक और नो कॉस्ट ईएमआई विकल्प के माध्यम से ग्राहकों को अतिरिक्त लाभ देंगे। ऑनलाइन क्राफ्ट ब्रैंड, एक्सक्लूसिवलेन के को-फाउंडर ध्रुव गोयल ने कहा कि यह सेल ग्राहकों और दोनों कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगला सेल सीजन दिवाली के आसपास ही होगा।

 

कंपनियों ने इस मेगा सेल के लिए अप्रैल में ही स्टॉक तैयार करना लगी हुई थी। इंडस्ट्री के जानकारों के अनुसार, ये कंपनियां दिवाली फेस्टिव सेल्स के दौरान जितना माल खरीदती हैं उसका 70 से 80 प्रतिशत हिस्सा बेचने के लिए ही रखती है। एेमजॉन और फ्लिपकार्ट के लिए यह दूसरा मौका होगा जब दोनों ही मेगा सेल मई में ला रही है। वहीं पिछले साल फ्लिपकार्ट ने पिछले साल अपनी 10वीं वर्षगांठ पर मेगा सेल आयोजित की थी और तुरंत बाद एेमजॉन ने भी इस ही तरह की मेगा सेल का आयोजन किया था।