बर्थडे: रणवीर सिंह के बचपन की कुछ दुर्लभ तस्वीरें

ranveer sigh

6 जुलाई को रणवीर सिंह का बर्थडे होता है। इस साल रणवीर अपना 33 वां जन्मदिन मना रहे हैं। रणवीर सिंह इन दिनों रोहित शेट्टी के निर्देशन में बन रही अपनी फ़िल्म ‘ सिम्बा ’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। साथ ही उन्होंने आलिया भट्ट के साथ अपनी फ़िल्म ‘ गली बॉय ’ की भी शूटिंग पूरी कर ली है। उसके अलावा वो 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व कप जीत पर बन रही कपिल देव की बायोपिक में भी दिखेंगे।

ranveer 4

आज रणवीर सिंह जितने सफल है यह सब बिना उनके परिवार के सपोर्ट के संभव नहीं था। तो आज जानते है रणवीर सिंह के पिता, उनकी मम्मी और उनकी बहन के बारे में । साथ ही रणवीर सिंह के बचपन की कुछ तस्वीरें भी देखेंगे।

ranveer father 2

रणवीर सिंह अपने पिता जगजीत सिंह भवनानी के बेहद करीब हैं। हाल ही में फादर्स डे के मौके पर रणवीर ने पिता के साथ एक बेहद प्यारी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसमें रणवीर अपने पापा को चूम रहे थे। रणवीर को उनके पिता का सपोर्ट हमेशा से मिलता रहा है। पापा और अपने दादा के साथ रणवीर के बचपन की यह तस्वीर रणवीर सिंह ने खुद सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

ranveer 5

रणवीर की मॉम का नाम अंजु भवनानी है। रणवीर ने अपने नाम में रणवीर सिंह ने अपने नाम से भवनानी हटा दिया था क्योंकि उनके मुताबिक उससे उनका नाम कुछ ज्यादा ही लम्बा हो रहा था।

ranveer kapoor

रणवीर अपनी दीदी के बेहद करीब हैं। एक बार उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा भी था कि मेरी दो मांयें  हैं। उन्होंने अपनी मां अंजु भवनानी को अपनी बड़ी मम्मी और दीदी रितिका को लिटिल मॉम कहा था।

ranveer sister

पिछले साल राखी के मौके पर रणवीर सिंह ने अपनी बहन के साथ यह तस्वीर सोशल साइट्स पर शेयर की थी। रणवीर बताते हैं कि जब वो अमेरिका में रह कर पढ़ाई कर रहे थे तब उनकी दीदी उन्हें राखी के साथ टीका और चावल (अक्षत के लिए) भी भेजा करती थीं। इतना ही नहीं उनकी दीदी उन्हें मिठाई के लिए डॉलर्स में रुपये भी भेजती थीं।