बाल निकुंज इण्टर कालेज में किया गया महिला सुरक्षा जागरूकता अभियान का आयोजन

  रिपोर्ट :- राशिद क्राइम रिपोर्टर , रीडर टाइम्स 
1
लखनऊ :- नारी सुरक्षा सप्ताह के तहत SHO राघवन कुमार सिंह के नेतृत्व में SSI अमर नाथ यादव SI दीपक कुमार रॉय व NGO सक्षम सेवा फाउंडेशन के साथ मिल कर छात्राओं को दिया खुद की सुरक्षा की ट्रेनिंग। 
नारी सुरक्षा सप्ताह में  एस एस पी दीपक कुमार के निर्देश पर मडियांव थाने के एस एस आई  अमर नाथ यादव व एस आई दीपक कुमार राय व एस आई दलवीर सिंह यादव व एस आई विनीत और  NGO सक्षम सेवा फाउंडेशन की मौजूदगी में बाल निकुंज इण्टर कॉलेज के सभागार में छात्राओं को सुरक्षा के गुण सिखाये गए .  एस एस आई  अमर नाथ यादव सहित सभी पुलिस ऑफिसर ने बच्चों को कुछ सीखे दी . एस आई दीपक कुमार राय ने कहा ,”यदि कोई उल्टे-सीधे कमेन्ट या बदतमीजी करता है और भाग जाता है तो गाड़ी का नंबर नोट करके 1090 , डायल 100 पर फ़ोन करके उस गाड़ी का नंबर दे दीजिये , हम तुरंत कार्यवाही करेंगे . जिससे महिलाओं के साथ हो रहे अपराधो में कमी आएगी .
3
बाल निकुंज इण्टर कॉलेज की एक बालिका ने राम-राम चौकीं प्रभारी  दीपक कुमार राय से सवाल करते हुए कहा कि नारी दिवस पर ही नारियों के सम्मान की बात क्यों याद आती है . हमेशा उनका सम्मान क्यों नहीं होता ? इस पर  दीपक कुमार  राय में बड़ी सहजता के साथ जवाब दिया ,”जब जागो तभी सवेरा ”, आज से हम संकल्प लेते है कि हम सब नारियों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों को ख़त्म करेंगे और सभागार में उपस्थित सभी बालिकाओं से अनुरोध किया कि अपने खिलाफ हो रहे अत्याचारों को कभी भी ना सहे ,आप उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे . वहां उपस्थित पुलिस अधिकारिओं ने अपने पर्सनल नंबर भी सभी को दिये  ताकि कभी जरूरत पड़ने पर कोई भी उन नम्बरों पर कॉल करके सहायता मांग सकता है .  उन्होंने  सहायता का पूर्ण विश्वास दिलाया . 
2000
बाल निंकुज विद्यालय के प्रिन्सपल ह्दय  नारायण जयसवाल ने कहा ,” कि यह सारीं जानकारी लड़को को भी दी जाए, ताकि वह भी जागरूक हो और गलत व्यवहार करने पर क्या होगा इसका भी ज्ञान लड़को को होगा. जिससे उनमे समझदारी आएँगी. लड़को को यह भी पता चलेगा कि अगर उन्होंने कोई भी अभद्र व्यवहार किसी भी लड़की के साथ किया तो उन पर क़ानूनी कार्यवाही होगी और उन्हें सजा भी भुगतनी पड़ सकती है .”