बिकनी पहनकर बेचती है कॉफी , जानते हैं कारण

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बहुत से ऐसे देश हैं। जहां पॉपुलर कल्चर को कुछ अलग अंदाज से मनाया जाता हैं। और इतना ही नहीं बल्कि बहुत से लोग इस कल्चर को फॉलो भी करते हैं। क्योकि हर देश में नियम कानून कल्चर सब अलग अलग होते हैं। ऐसे ही एक सनसनी मामला अमेरिका के कॉफी कैफे का हैं। जहां लड़किया बिकनी पहनकर कॉफी बेचती है। वह की स्टोरी जमकर वायरल हो रही है।

दरअसल , एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक एक लड़की के बारे में विस्तार से बताया है। लड़की का नाम बैरिस्टा ग्रेस है। इसने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी तस्वीरें भी शेयर की हैं। लड़की ने बताया कि वह कब और कैसे कॉफी सर्व करती है। उसने यह भी कहा कि उसे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन कभी-कभी नुकसान उठाना पड़ जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस कैफे का कल्चर ही है कि यहां बिकनी पहनने वाली लड़कियां ही कॉफी बेच सकती हैं। इसी कैफे में काम करने वाली बैरिस्टा ग्रेस का कहना है कि यहां कभी-कभी सेमी न्यूड होकर ग्राहकों को कॉफी देती है यानी धागे के बराबर की बिकनी पहनती है।

कैफे में काम करने के अपने अनुभव को शेयर करते हुए बैरिस्टा ने मिडिया को बताया कि कई बार तो वह लोगों को अंडरगार्मेंट्स पहनकर ड्रिंक या कॉफी सर्व करती है। अपने इस काम से उसे कोई तकलीफ नहीं है, फिर भी उसे निजी तौर पर कई बार कठिनाई होती है। यह तब होता है जब लोग उसे कमेंट पास करने लगते हैं।

बैरिस्टा ग्रेसी बताती हैं की कई बार अपने हाथों से कॉफी बनाती है और उसे ग्राहकों को परोसती है। हालांकि वह उनसे हमेशा अच्छी तरह व्यवहार करती है। उसका कहना है कि कई बार तो कुछ ग्राहक अजीबोगरीब डिमांड रख देते हैं और उन्हें अनसुना करना पड़ता है। जब वो उन्हें मना कर देती है तो इसके बदले वे बिना टिप दिए ही चले जाते हैं।

उसका कहना है कि उसे अपनी नौकरी बहुत अच्छी लगती है, क्योंकि वह यह सब पैसों के लिए करती है। उसने यह भी कहा कि कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के लिए उसे पैसों की जरूरत थी, तब उन्होंने इस कैफे को जॉइन किया था। उस समय उसके खाते में काफी कम पैसे थे। लेकिन कैफे जॉइन करने के कुछ ही महीने बाद उसने खुद का एक अपार्टमेंट खरीद लिया और अच्छी जगहों पर छुट्टियां भी मनाती है।

फिलहाल बैरिस्टा ग्रेसी अपने काम को लेकर काफी खुश रहती है। उसे फर्क नहीं पड़ता कि लोग उसके बारे मन क्या सोचते हैं और क्या बात करते हैं। वह अपने कैफे के बनाए हुए नियमों का पालन करती है। उन्हीं के ड्रेस कोड और व्यवहार का सही से पालन करती है। क्योंकि उसे इसी के लिए ढेर सारे पैसे मिलते हैं।