बिलग्राम जी.आई.सी.स्कूल की बालिकाओ ने निकाली रैली

स्कूल की बालिकाएं उतरी सड़क पर, पॉलीथीन हटाओ का दिया नारा

रिपोर्ट : नफीस अहमद ,रीडर टाइम्स

IMG-20180719-WA0089

बिलग्राम / (हरदोई) : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुहिम ला रही रंग । पॉलीथिन के भविष्य में खतरे को देखते हुए स्कूल की बालिकाओ ने जागरूक किया । उत्तर प्रदेश सरकार के पालीथिन पर प्रतिबंध के समर्थन में बच्चो ने लोगो को जागरूक किया। इस रैली में स्कूली बच्चो ने बढ़चढ़ कर भाग लिया । सभी ने लोगो से पॉलीथिन उपयोग बन्द करने की अपील की ।

जी.आई.सी की प्रधानाचार्य अंजलि सिंह, अर्चना श्रीवास्तव ,उषा मिश्रा, मीना गुप्ता,समेत विद्यालय की बड़ी संख्या में छत्राओं ने परत विद्यालय से बड़ी रैली निकालते हुए पालीथिन का प्रयोग बंद करने को आह्वान किया। प्लास्टिक पालीथिन से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक किया । जहा नगरवासियो का भी गजब का उत्साह दिखा। जहाँ करीब सभी स्कूल के विद्यार्थियों को सड़क पर देख लोग भी घरों से निकल आए । स्कूली बच्चो का उत्साह देख नगर महिलाएं छतों पर खड़ी हो गई ।वही दूसरी ओर कस्बे के बी.जी.आर.एम इंटर कालेज के छात्र छात्राओं के द्वारा पॉलीथिन प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने हेतु एक विशाल जागरूकता रैली निकली गयी।

इस रैली को विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील रस्तोगी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । यह रैली कालेज से निकलते हुए चौराहा बिलग्राम से पीपल चौराहा होते हुए विद्यालय में समाप्त हुई। इस रैली का उद्देश्य समाज और देश को पॉलीथिन मुक्त बनाना है। जिससे कि हमारा पर्यावरण शुद्ध हो सके। छात्रों के द्वारा पॉलीथीन मुक्त देश बनाने हेतु नारे लगाए गए। लगभग 1100 छात्रों ने इस रैली में प्रतिभाग किया। इस रैली का संचालन विद्यालय के स्काउट प्रभारी और तहसील ट्रेनिंग काउंसलर विवेक श्रीवास्तव के द्वारा किया गया। इस रैली में विद्यालय के प्रवक्ता अरविंद राजपूत, कुलदीप मिश्रा, कृष्ण कुमार,राजीव रावत, अशोक बाजपेयी, कमल प्रकाश श्रीवास्तव, युवराज सिंह, धर्मवीर सिंह, राम चन्द्र,  स्नेह , उमेश कुमार,  हरि प्रकाश त्रिपाठी, मोहम्मद यूसुफ, संजय कुमार ,श्याम प्रकाश मौर्य, धर्मगज, शयाम किशोर सहित समस्त कर्मचारी मौजूद रहे।