ब्रेकफास्ट में झटपट बनाएं क्रिस्पी ‘पोहा टिक्की’ रेसिपी 


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
हमें सुबह के समय हल्का और सुगंधित नाश्ता करना चाहिए। भारत में , पोहा सभी के लिए एक अच्छा भोजन बनता है। ये हेल्दी, पेट में हल्का और पेट को लंबे समय तक भरा हुआ रखता है। इसके अलावा, पोहा की लोकप्रियता किसी विशेष राज्य या क्षेत्र से परे है. इतना तो है कि आपको पूरे देश में अलग-अलग प्रकार के पोहा-बेस्ड रेसिपी मिलेगी.ऐसी ही एक यूनिक रेसिपी है जो हम लेकर आए हैं. इसे पोहा टिक्की कहा जाता है। नियमित रूप से शाकाहारी या चिकन टिक्की का एक हेल्दी वर्जन है, यह डिश पौष्टिक है और इसे कुछ ही समय में तैयार किया जा सकता है, इस प्रकार यह सुबह के समय के लिए एक आदर्श व्यंजन है।

इस स्पेशल रेसिपी के लिए, आपको अपनी पसंद की ब्रेड, दाल, पोहा और कुछ मसालों की जरूरत है. जो आम तौर पर पोहा की दो किस्में बाजार में मिलेगी, पतला, और मोटा. यहां, हमने मोटे वर्जन का उपयोग पोहा के फ्लेक्स के नरम और मुलायम होने से बचने के लिए किया

आइये जानें रेसिपी…
1. कुछ पानी के साथ पोहा को धोएं, और इसे एक प्लेट पर फैलाएं. इसे कुछ देर के लिए रेस्ट करने दें।
2. ब्रेड के दो स्लाइस लें और उन्हें लगभग 10 सेकंड के लिए पानी में भिगो दें. पानी को निचोड़ लें और पोहा और ब्रेड दोनों को मिक्सिंग बाउल में निकाल लें।
3. अदरक – लहसुन – हरी मिर्च का पेस्ट, कटा हुआ प्याज , शिमला मिर्च , गाजर , धनिया पत्ती , जीरा , मिर्च फ्लेक्स , अमचूर पाउडर , चावल का आटा और नमक को कटोरे में डालें, सब कुछ एक साथ मिलाएं।
4. दही को मिक्सी में डालें और हर चीज़ को एक अच्छा मिश्रण दें और इससे नरम आटा बनाएं।
5. एक प्लेट पर समान रूप से आटा फैलाएं और इसे रेफ्रिजरेटर में 5 मिनट के लिए आराम दें ।
6. अब, एक तेज चाकू से आटे से छोटी बर्फी काट लें ।
7. थोड़े से तेल के साथ एक पैन को गरम करें और पोहा को तब तक फ्राई करें जब तक कि हर तरफ का रंग भूरा न हो जाए.अब पोहा टिक्की सर्व करने के लिए तैयार हैं, साइड से कुछ केचप या चटनी के साथ इसे सर्व करें ।