भाजपा पर जमकर बरसे कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर

रिपोर्ट : फैज अहमद ,रीडर टाइम्स

rajbhar
हरदोई : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के बीच की तल्खियां लगातार बढ़ती जा रही है। हरदोई में अपनी रैली के दौरान ओमप्रकाश राजभर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर जमकर बरसे । अपने संबोधन के दौरान उन्होंने चुनाव के बाद उनका बुरा हश्र होने की बात कही अपने भाषण के दौरान राजभर यहीं नहीं रुके उन्होंने योगी सरकार पर प्रलोभन देने का आरोप लगाया । साथ ही भाजपा नेताओं को अपनी जुबान काबू में रखने की नसीहत दे डाली। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में संडीला के इमलिया मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा प्रदेश महेंद्र नाथ पांडे के बयान ” ओमप्रकाश राजभर एक अनिवार्य बुराई हैं ” पर पलटवार करते हुए मंच से जवाबी हमला बोलते हुए कहा ,” भाजपा के लोग जो कहते हैं उनको यह नहीं पता महेंद्र नाथ पांडे जी अरे घबरा मत भैया जो हाल लक्ष्मीकांत बाजपेई एक एफआईआर कराने के लिए हाथ जोड़े दरोगा जी के सामने गिड़गिड़ाते रहे 5 घंटे धरना दिया वही हश्र तेरा होगा या सोच लेना भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चुनाव के बाद हटा दिए जाओगे । जनता खिलाफ है । 27 परसेंट आरक्षण का बंटवारा करो नहीं तो जनता सबक सिखा देगी।

rajbhar 0

ओमप्रकाश राजभर ने पिछड़ों और सामान्य वर्ग को उनका हक दिलाने की बात करते हुए कहा कि ,”उत्तर प्रदेश में जितनी सुविधा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को मिलती है उतनी सुविधा पिछड़ी और सामान्य जाति के बेटा बेटी को नही मिलती । वही सुविधा पढ़ाने के लिए व्यवस्था कराना चाहता हूं । सरकार से इसी बात को लेकर लड़ रहा हूं । तो लोग कह रहे हैं कि यह लड़ाई मत लड़ो । कुछ भारतीय जनता पार्टी के नेता भी कहते हैं कि गलत बोलते हैं , अरे तेरी मां ने दूध पिलाया बैठ जाओ डिबेट पर बहस कर लो । ओमप्रकाश राजभर से गरीबों के सवाल पर दिमाग अपना ठंडा करके रहो ओमप्रकाश राजभर को यह मत सोचना यह जलता हुआ सूरज है। अगर इसको छुओगे तो जल जाओगे , बर्बाद हो जाओगे नहीं तो कायदे से अपनी जबान में लगाम लगाओ। योगी सरकार पर हमलावर राजभर ने कहा कि  चुनाव आ गया हम को समझा रहे हैं ओमप्रकाश राजभर पैसा ले लो , दूसरा मंत्रालय ले लो, हमको पैसा नहीं चाहिए , हमको मंत्रालय नहीं चाहिए, पिछड़ी जाति के 27 परसेंट आरक्षण में बटवारा करो , वही हमारा मंत्रालय होगा , वही हमारा अधिकार होगा ।  इस नाते साथियों हम विभाजन के सवाल पर कोई समझौता नहीं करना चाहते।

rajbhar 00

ओबीसी रिजर्वेशन में मैक्सिमम रिजर्वेशन की आप बात कर रहे हैं सरकार ने एक आयोग गठित किया था जिसमें रिपोर्ट भी सौंप दी है । सरकार क्या रिजर्वेशन में रिजर्वेशन देगी इस सवाल के जबाब में उन्होंने कहा,” देखिए 12 प्रदेशों में 27 परसेंट आरक्षण और साढे 22 परसेंट आरक्षण पिछड़ी जाति और अनुसूचित जाति दोनों को बांटकर तीन-तीन चार-चार कैटेगरी में पिछड़ी जाति में पिछड़ा ,अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ा और अनुसूचित जाति में दलित ,अति दलित और महादलित तीन कैटेगरी बनाकर  12 प्रदेशों में आरक्षण दिया जा रहा है । लेकिन उत्तर प्रदेश में कमेटी ने रिपोर्ट दे दिया है लेकिन उसको रद्दी की टोकरी में डाल दिया गया है। हम इसी बात से परेशान हैं आप चले जा रहे हैं । मध्य प्रदेश चुनाव के लिए राजस्थान जा रहे हैं । यहां हम लोग परेशान हैं , यहां 27 परसेंट आरक्षण में जब तक बंटवारा नहीं होगा तब तक सबका साथ और सबका विकास कैसे संभव है। रायबरेली जेल के वायरल वीडियो पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि देखिए जिस उद्देश्य को लेकर सरकार बनी उस उद्देश्य में वहां दिखता है । रायबरेली जेल की बात आप कर रहे हैं वह भ्रष्टाचार की देन है अधिकारी और कर्मचारी कुछ ऐसे भ्रष्टाचार में लिप्त हैं जो उस काम को अंजाम दे रहे हैं और मुख्यमंत्री की मंशा नहीं कि वह काम करा रहे हैं । शुरू से कह रहा हूं कुछ ऐसे अधिकारी कर्मचारी हैं जो सरकार को भी बदनाम कर रहे हैं और इस बात को मुख्यमंत्री खुद नहीं समझ पाते । जब उनसे मैं इस बात को कहता हूं तो कहते हैं कि खाली आप ही को पता है जब घटनाएं आती हैं तब पूछता हूं तो कहते हैं कि बात तो तेरी सही है।