भारतीय कत्थक बिरजू महाराज के निधन पर : टूटी बॉलीवुड इंडस्ट्री ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
भारतीय कत्थक सम्राट पंडित बिरजू महाराज ने सोमवार को अंतिम सांस ली है। 83 साल के बिरजू महाराज का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ है। बिरजू महाराज लम्बे वक्त से बीमार थे और पिछले महीने से ही वो डायलिसिस पर भी थे। बिरजू महाराज के निधन से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। बिरजू महाराज ने इंडस्ट्री की कई हीरोइनों को कत्थक सिखाया था और इसमें सबसे ऊपर माधुरी दीक्षित का नाम आता है। माधुरी दीक्षित ने बिरजू महाराज के निधन पर सोशल मीडिया पर एक दिल छू लेने वाली पोस्ट शेयर की है। इसी के साथ अनुष्का शर्मा ने भी बिरजू महाराज को श्रद्धांजलि दी है।

माधुरी दीक्षित ने लिखी ये बात-
बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने इंस्टाग्राम पर बिरजू महाराज और अपनी एक पुरानी तस्वीर को शेयर किया है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, ‘वो लेजेंड थे लेकिन उनके अंदर बच्चों जैसी मासूमियत भरी हुई थी। वो मेरे गुरु थे लेकिन मेरे दोस्त भी थे। उन्होंने मुझे डांस और एक्टिंग की बारीकियां समझाई थी। अपने मजेदार किस्सों को सुनाकर वो मुझे हंसाने से कभी भी नहीं चूकते थे।

इन लोगों ने भी दी श्रद्धांजलि-
बिरजू महाराज के निधन पर अनुष्का शर्मा ने उनकी एक तस्वीर को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है। इसी के साथ अनुष्का ने एक टूटे हुए दिल की इमोजी भी बनाई है। अनुष्का के साथ-साथ काजोल, अदनान सामी, सुभाष घई और फिल्म निर्माता अशोक पंडित समेत कई लोगों ने बिरजू महाराज को याद किया है और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की है।