भारत के सस्ते बाजारों में शामिल है हैदराबाद की मार्केट, घूमने जाएं तो जरूर करें खरीदारी

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बाजार चाहे जैसी हो पर जब किफायती सामान मिलता हैं तो बाजार खुद ब खुद खास हो जाता हैं। फिर वो चाहे जहा की हो सामान अगर अपने बजट तक ही सिमित हो तो खरीददारी करने में भी समय नहीं लगता हैं और अच्छा भी लगता हैं। ऐसे ही भारत का घूमने व शॉपिंग करने वाला बाजार जो की हैदराबाद में हैं।

घूमने व शॉपिंग का नाम आते ही लड़कियों के चेहरे पर एक अलग मुस्कान आ जाती है। ऐसे अगर आप हैदराबाद घूमने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको वहां के फेमस बाजार के बारे में बताते हैं। ताकि आप घूमने के साथ वहां से किफायती खरीदारी कर पाएं। ये बाजार भारत के सस्ते बाजारों में आते हैं।

मोजम जाही बाजार हैदराबाद…
मोजम जाही बाजार हैदराबाद का स्ट्रीट मार्कीट है। इसका नाम निजाम मीर उस्मान अली खान के बेटे मोज्जाम जा बहादुर के नाम पर रखा गया है। इस बाजार की खासियत यहां के फल है। ऐसे में दूर-दूर से लोग इस बाजार में खासतौर पर फल खरीदने आते हैं। इसके साथ मोजम जाही बाजार में इत्र, गोट मीट व सूखे मेवे मिलते हैं। इसके अलावा आप यहां पर सस्ते में कपड़े, जूते आदि खरीद सकती है।

 

बेगम बाजार हैदराबाद…
बेगम बाजार हैदराबाद की मशहूर मार्किट होने के साथ करीब 150 साल पुरानी है। यहां पर आपको घर की सजावट, इत्र, ज्वेलरी आदि का सामान आसानी से मिल जाएगा। ऐसे में आप हैदराबाद में घूमने के साथ शॉपिंग का मजा ले सकते हैं।

लाड बाजार हैदराबाद…
यह हैदराबाद का छोटा मगर बेहद पुराना बाजार है। चारमीनार के पास स्थित इस मार्किट को चूड़ी बाजार भी कहते है। ऐसे में आप चारमीनार को देखने के साथ बाजार घूम सकते हैं। इसकी खासियत है कि यहां पर महिलाओं की जरूरत का सामान अधिक मिलता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर को यहां से चूड़ियां, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, रेशम की साड़ियां, इत्र, बर्तन आदि की खरीदारी करवा सकते हैं।

सुल्तान/ कोटी बाजार हैदराबाद…
सुल्तान/ कोटी बाजार ब्रिटिश शासन के समय से ही बेहद फेमस है। यह रेजिडेंसी मार्केट के नाम से भी मशहूर है। आप यहां पर हैंडबैग, फुटवियर, ज्वेलरी, घर का अन्य सामान आसानी से खरीद सकते हैं।