भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

भारत की तरफ से पांच खिलाड़ियों ने किया डेब्यू…
तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का फैसला किया और भारत की तरफ से इस मैच में वनडे में संजू सैमसन, नीतिश राणा, चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम व राहुल चाहर को डेब्यू करने का मौका मिला।

भारत की प्लेइंग इलेवन…
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन (कप्तान), संजू सैमसन, मनीष पांडे, शूर्यकुमार यादव, नीतिश राणा, हार्दिक पांड्या, कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया। इसके अलावा तीसरे मैच के लिए टीम इंडिया में कुल 6 बदलाव किए गए। पांच डेब्यूटेंट खिलाड़ियों के साथ तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। इस टीम में भुवनेश्वर कुमार, कुपदीप यादव, युजवेंद्रा चहल, दीपक चाहर, क्रुणाल पांड्या और इशान किशन को मौका नहीं दिया गया।

भारत की प्लेइंग इलेवन…
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन (कप्तान), संजू सैमसन, मनीष पांडे, शूर्यकुमार यादव, नीतिश राणा, हार्दिक पांड्या, कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन…
अविष्का फर्नाडो, मिनोद भानुका, भानुका राजपक्षे, धनंजय डिसिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा।

शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया जब श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजर मेजबान टीम के क्लीन स्वीप पर होगी। तो वहीं श्रीलंका की टीम इस मुकाबले को जीतकर इस सीरीजी का सुखद अंत करने की कोशिश करेगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने पहले दो मैच जीतकर पहले ही सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

श्रीलंकाई टीम दूसरे मैच में जीत के करीब पहुंच गई थी, जिससे उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा। सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नाडो को हालांकि दूसरे छोर से मदद की जरूरत है। पिछले मैच में गुस्से में दिख रहे श्रीलंकाई कोच मिकी आर्थर को अपने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करनी होगी। श्रीलंका की टीम जीत के करीब थी, लेकिन टीम में अनुभव की कमी दिखी थी। टीम के तेज गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया था।