महंत नरेंद्र गिरि मामले में बोले , ‘सीएम योगी’ इकठ्ठा कर लिए हैं सरे सबूत … अब होगा पर्दाफाश

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासिनक अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए. इसके साथ ही, उन्होंने प्रयागराज के बाघंबरी मठ पहुंचकर महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस दुखद घटना से हम सभी व्यथित हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि इस दुखद घटना से हम सब व्यथित हैं. यह हमारे आध्यात्मिक और धार्मिक समाज की अपूरणीय क्षति है. मान अपमान की चिंता के बगैर उन्होंने प्रयागराज कुंभ को भव्यता के साथ आयोजित करने में योगदान दिया था. समाज और देश के हित में किए जाने वाले हर निर्णय में उनका सहयोग प्राप्त होता था.

उन्होंने कहा कि कल की घटना को लेकर बहुत से साक्ष्य इकट्ठे किए गए हैं. पुलिस की एक टीम, यहां के एडीजी जोन, आईजी रेंज और डीआईजी प्रयागराज, मंडलायुक्त प्रयागराज सभी अधिकारी एकसाथ मिलकर इस काम को आगे बढ़ा रहे हैं. एक-एक घटना का पर्दाफाश होगा और दोषी को अवश्य सजा मिलेगी.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उनके शिष्यों, अनुयायियों और अखाड़ा से जुड़े पदाधिकारियों की राय है कि आज जनता के दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर बाघंबरी पीठ पर रहेगा. कल 5 सदस्यीय टीम पार्थिव शरीर के पोस्टमार्टम की कार्रवाई सम्पन्न करेगी. उसके बाद उनके भावनाओं के अनुरूप यहां समाधि का कार्यक्रम सम्पन्न होगा.

इसके साथ ही, उन्होंने इस हाई प्रोफाइल मामले में बयानबाजी को लेकर भी लोगों को आगाह किया है. उन्होंने कहा कि मेरी सभी लोगों से विनम्र अपील होगी कि वे इस संवेदनशील मामले में बयानबाजी से बचें. इस मामले में जांच चल रही है और इसका पर्दाफाश जरूर होगा. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.