महाराष्ट्र के कुछ जिलों में फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, लगा फुल लॉकडाउन

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार अब धीमी हो गई है , क्योकि जैसे जैसे कोरोना फैलने की गति कम हो रही हैं। वैसे सभी कार्य अपनी गति से चल रहे हैं। क्योकि पहले से अब मामलों की संख्या लगातार कम हो रही है। लेकिन महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र के सतारा जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं , जिसको देखते हुए प्रशासन ने शनिवार से जिले में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है. इस तरह से शनिवार से आठ दिनों तक पूरे जिले में फुल लॉकडाउन लगा दिया गया है।

आधिकारिक आदेश के मुताबिक, जिले में चार स्तरीय पाबंदियां लगाई गई हैं. इस दौरान सिर्फ आवश्यक चीजों को पाबंदियों से छूट दी गई है, लेकिन अगले आठ दिनों तक बाकी क्रियाओं पर पाबंदी लगी रहेगी. इस आधिकारिक आदेश की माने तो जिले में सोमवार से शुक्रवार तक पाबंदियां जारी रहेंगी। जबकि शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा।

कई जिलों में लगाया गया फुल लॉकडाउन :- सतारा के अलावा महाराष्ट्र के दूसरे कई जिलों में भी संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिन जिलों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहां संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। “ये जिले हैं – सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर और अहमदनगर. हालांकि महाराष्ट्र के मुंबई , पुणे, ठाणे, कल्याण, डोंबिवली, पीम्परी, चिंचवाड़, नासिक, वसई-विरार और दूसरे नगरपालिकाओं में भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा.

बता दें कि , महाराष्ट्र, देश के उन राज्यों में से एक है जहां कोरोना वायरस के मामले फिर से लगातार बढ़ रहे हैं. शनिवार को महाराष्ट्र में 9489 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 60,88,841 इतनी हो गई है. इसके अलावा महाराष्ट्र में मरने वाले मरीजों की संख्या 1,22,724 हो गई है।