महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर का खौफ! पुणे में Weekend Lockdown लागू

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जहा अभी तक केवल कोरोना से व्यक्ति त्रस्त हो चूका हैं वही दूसरी ओर अब कोरोना की तीसरी लहर का पलटवार हुआ हैं। और अब व्यक्ति तीसरी लहर से भी झूझने के दिन आ गए हैं। क्योकि कोरोना वायरस का कोई अंत नहीं हो पा रहा हैं। तो अब हर व्यक्ति अपने जीवनयापन के लिए प्रयास कर रहा हैं। उसे कोरोना की ओर अब ज्यादा भय नहीं रह गया हैं।

कोरोना के केस देश में कम आ रहे हैं। कई राज्यों ने कोरोना केस होते ही लॉकडाउन को अनलॉक कर दिया है। कोरोना के कहर अभी तक कम नहीं हुआ है। कई राज्यों ने कई तरह के पाबंदियों के साथ कर्फ्यू लगाया है। इसी तरह से महाराष्ट्रा में भी सरकार ने राज्य कों अनलॉक तो कर दिया है। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर के आने के खौफ से लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। अनलॉक की प्रक्रिया से गुजर रहे पुणे में फिर वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है।

पुणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने कोविड -19 के प्रसार की जांच करने के लिए यह कदम उठाया है, जिसमें वीकेंड्स पर गैर-जरूरी दुकानें बंद रहेंगी। आदेश के मुताबिक, पीएमसी ने रात 10 बजे के बाद बगैर किसी वैध कारण के घूमने-फिरने पर भी पाबंदी लगा दी है। पीएमसी आयुक्त विक्रम कुमार ने आदेश जारी किए है, जिसमें कहा गया है कि गैर-जरूरी सामान वाले स्टॉल और दुकानें , मॉल , सैलून , ब्यूटी पार्लर , स्पा , बार और फूड कोर्ट्स वीकेंड्स को बंद रहेंगे।

आदेश के मुताबिक ये पाबंदियां पीएमसी , पुणे कैंटॉनमेंट बोर्ड , किर्की कैंटॉनमेंट बोर्ड क्षेत्र में जारी रहेंगी। पीएमसी ने आदेश मुताबिक इस दौरान सरकारी और निजी कार्यालय 50 फीसदी स्टाफ क्षमता के साथ संचालित हो सकेंगे। लाइब्रेरी, कोचिंग क्लासेस और ट्रैनिंग इंस्टीट्यूट भी 50 फीसदी क्षमता के साथ चल सकेंगे। जरूरी सेवा में शामिल लोग लोकल ट्रेन सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं , सार्वजनिक परिवहन के लिए बस सेवाओं का 50 फीसदी यात्रियों के साथ संचालन हो सकेगा।