महाराष्ट्र में 30 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगा 15 दिन का लॉकडाउन

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कोविड – 19 से सबसे अधिक महाराष्ट्र में तबाही का मंजर हैं और अभी भी संख्या बढ़ती ही जा रही हैं। इसी कारण सख्ती बढ़ेगी। महाराष्ट्र में 30 अप्रैल के बाद भी पाबंदियों का दौर जारी रहेगा और राज्य में 15 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों ने एक सुर में लॉकडाउन बढ़ाने पर सहमति जताई। बैठक के बाद महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि ऐसा लगता है कि राज्य में काफी हद तक कोविड-19 की स्थिति स्थिर हो गई है मगर सभी सदस्यों ने इन प्रतिबंधों को बढ़ाने का समर्थन किया है। इसलिए लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए बढ़ाया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि आज (कोरोना वायरस के) 60,000 से ज्यादा मामले हैं। निश्चित रूप से कुछ स्थिरता आई है। हमने पहले भी यही अनुमान जताया था कि (दैनिक) मामले 70,000 से अधिक हो सकते हैं। लेकिन यह नहीं हुआ। अब मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि यह (मामलों की) चरम स्थिति हो और अब से मामलों का ग्राफ गिरना शुरू हो जाए।

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने चार अप्रैल को 30 अप्रैल तक सप्ताहांत लॉकडाउन और कार्यदिवसों में रात को लोगों की आवाजाही रोकने के लिए रात्रि कर्फ्यू लगाया था। मौजूदा समय में सप्ताहांत लॉकडाउन शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक प्रभावी होता है। फिलहाल किराना, सब्जी की दुकानों और डेयरी को महज चार घंटे सुबह सात बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक ही खोलने की इजाजत है जबकि सामान की होम डिलिवरी रात आठ बजे तक ही करने की अनुमति है।