माजवादी पार्टी नहीं प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चलाते हैं अखिलेश : स्वतंत्र देव सिंह

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
1- सपा की साइकिल 2022 में 22 कदम भी नहीं चल पाएगी
2- वंश वादी पार्टी के लिए  कार्यकर्ताओं का निर्माण संभव नहीं
लखनऊ : उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव सिंह ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि लगातार हार और जनता के नकारे जाने के बाद भी सपा मुखिया को समझ में नहीं आ रहा कि जनता किसे काम करने के लिए जनादेश दे रही है और किसे घर बैठने को कह रही है। भाजपा अध्यक्ष ने सपा सुप्रीमो को निशाने पर लेते हुए कहा कि समाजवादी लोग लगातार समाज में भ्रम पैदा  कर रहे हैं। तभी वैक्सीन को लेकर गलत बयानी करते हैं । तो कभी आतंकियों को संरक्षण देकर सपा जनता के बीच अपना विश्वास खो चुकी है। उन्होंने कहा कि संघ की बैठकों और उसकी कार्यप्रणाली पर सवाल उठाना सपा मुखिया के लिए बेहद हास्यास्पद प्रतीत होता है क्योंकि राजनीतिक दल बैठक मंथन समीक्षा सुधार व अभियान उनके विकास की अहम कड़ी है। जिससे कार्यकर्ता का निर्माण होता है।

लेकिन सपा प्रमुख पार्टी नहीं प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चलाते हैं परिवार ही पार्टी है और घर घराना के हिस्से में ही सारे पद हैं । वहां संवाद व समीक्षा की संस्कृति ही नहीं है । केवल परिवार से फरमान जारी होता है ऐसे में उन्हें लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं की समझ कैसे होगी । उन्होंने कहा कि भाजपा में बूथ पर कार्य करने वाला किसी भी जाति का कार्यकर्ता भविष्य का प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष समेत किसी भी पद तक पहुंच सकता है । लेकिन परिवार वादी व्यवस्था पर चलने वाले दलों में सत्ता तथा संगठन का केंद्र परिवार होता है। इसलिए वंशवादी पार्टियों में कार्यकर्ता निर्माण संभव नहीं है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा अपने संकल्प पत्र के सभी वादे पूरे करने में जुटी हुई है आधे से अधिक कार्य पूरा हो चुका है । मोदी योगी की सरकार की जनकल्याणकारी कार्यों की वजह से आज देश विदेश तक सरकार की प्रशंसा हो रही है कोविड-19 के यूपी मॉडल की प्रशंसा पूरे विश्व ने की है। इसलिए सपा को जातिवाद के पंजे से बाहर निकल कर दुष्प्रचार छोड़कर सकारात्मक राजनीति करनी चाहिए।