माधुरी से लेकर करीना तक की थीं गुरु : सरोज खान ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों श्रीदेवी-माधुरी दीक्षित से लेकर ऐश्वर्या-करीना तक को डांस सिखाने वाली सरोज खान का जन्म आज ही के दिन हुआ था है। सरोज खान का जन्म 22 नवंबर 1948 में हिंदू परिवार में हुआ था। बहुत कम लोग जानते हैं कि सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल है। बंटवारे के बाद सरोज का परिवार पाकिस्तान से भारत आ गया था। केवल और केवल 3 साल की उम्र में सरोज ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की। उनकी पहली फिल्म ‘नजराना’ रही थी।

बहुत कम लोग जानते हैं स्कूल जाने की उम्र में सरोज ने 43 की उम्र के डांसर सोहनलाल से शादी कर ली थी। जी हाँ और सरोज खान की जब शादी हुई वह उस वक्त 13 साल की थी और उन्हें शादी का मतलब भी नहीं पता था। वैसे सरोज खान का जीवन बड़ी परेशानियों में बिता। कहा जाता है शुरुआत में सरोज खान बैकग्राउंड डासंर का काम करती थी। वहीं सरोज खान की जिससे शादी हुई थी वह पहले से ही शादीशुदा थे और 4 बच्चों के पिता थे।

एक बार अपनी शादी पर बात करते हुए सरोज खान ने कहा था कि ‘मुझे तो पता ही नहीं था कि शादी क्या होती है, एक दिन सोहनलाल जी ने गले में काला धागा बांध दिया था , जिसके बाद मेरे घरवालों ने कहा कि अब तुम जाओ, ये ही तुम्हारा पति है। ‘आप सभी को बता दें कि सरोज फिल्म ‘तेजाब’ के गाने ‘एक दो तीन’ की वजह से सुर्ख़ियों में आईं थीं। इस गाने के बाद उन्होंने फिल्मफेयर ने अपने अवॉर्ड्स में एक अलग कैटेगरी बेस्ट कोरियॉग्राफी बना डाली थी। उसके बाद सरोज को कई अवार्ड्स मिले। अब सरोज इस दुनिया में नहीं है लैकिन उन्हें लोग भुला नहीं पाए हैं।