मिशेल मोरोन से लेकर रि‍हाना और स्‍कारलेट तक, इन सेलेब्‍स के ‘न्‍यूड फोटोज’ हो चुके हैं लीक


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
फिल्‍म ‘365 डेज’ के ऐक्‍टर मिशेल मोरोन इन दिनों अपनी न्‍यूड फोटो लीक होने के कारण चर्चा में हैं। अपने हॉट लुक से दुनियाभर में फैन्‍स को दीवाना बनाने वालो मिशेल मोरोन की कुछ पर्सनल तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर लीक हो गई हैं। और इसी कारण से ऐक्‍टर भड़के हुए भी हैं। उन्‍होंने प्राइवेसी में दखल डालने वाले ऐसे लोगों पर गुस्‍सा जाहिर करते हुए इस गैर-कानूनी तरीके को शर्मनाक बताया है। लेकिन यह पहाल मामला नहीं है, जब किसी हॉलिवुड की न्‍यूड तस्‍वीरें लीक हुई हों। इससे पहले सिंगर रिहाना से लेकर स्‍कारलेट जॉनसन और माइली सायरस से लेकर ‘कैप्‍टन अमेरिका’ क्रिस इवांस , तक की न्‍यूड फोटोज लीक हो चुकी हैं।

‘365 डेज’ से जुड़ी है मिशेल की न्‍यूड फोटो :- मिशेल मोरोन की जो फोटोज लीक हुई हैं, वह बीते साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज उनकी फिल्‍म ‘365 डेज’ से ही जुड़ी हुई है। भड़के मिशेल ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक लम्बा -चौड़ा पोस्‍ट भी लिखा। उन्‍होंने फोटोज लीक करने वालों को खूब खरी-खोटी सुनाई है। मिशेल लिखते हैं, ‘एक ऐक्‍टर होने के नाते वैसे तो आपकी लाइफ पब्लिक हो जाती है, लेकिन एक इंसान के तौर आज भी मैं अपनी प्राइवेसी को बनाए रखना पसंद करता हूं। मुझे अपनी प्राइवेसी बहुत पसंद है। इसलिए इस तरह किसी की प्राइवेसी में दखल देना ठीक नहीं है। यह बहुत ही अपमानजनक और शर्मनाक हरकत है। मैं अपनी ऑनलाइन फैमिली का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्‍होंने फोटोज लीक करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने में मेरा साथ दिया। जो तस्‍वीरें लीक हुईं, वो फिल्‍म के सेट पर काम करते वक्‍त लीक हो गई थीं। यह मेरी नजर में एक बहुत बड़ा अपराध है।’

2011 में लीक हुई थीं स्‍कारलेट जॉनसन की न्‍यूड तस्‍वीरें :- हॉलिवुड की ‘ब्‍लैक विडो’ स्‍कारलेट जॉनसन भी ‘न्‍यूड फोटोज लीक’ का श‍िकार बन चुकी हैं। साल 2011 में किसी ने उनके फोन को हैक कर उससे उनकी प्राइवेट फोटोज चुराईं और उन्‍हें ऑनलाइन पोस्‍ट कर दिया। हालांकि, बाद में पुलिस ने उस हैकर को गिरफ्तार कर लिया। इस हैकर को 10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

‘कैप्‍टन अमेरिका’ ने खुद गलती से शेयर की तस्‍वीर :- ‘कैप्‍टन अमेरिका’ क्रिस इवांस भी ऐसी ही एक घटना का श‍िकार हो चुके हैं। हालांकि, उनकी न्‍यूड तस्‍वीर खुद उन्‍हीं से गलती से शेयर हो गई थी। हालांकि, उन्‍होंने थोड़ी ही देर में अपनी यह गलती सुधार ली, लेकिन तब तक लाखों-करोड़ों स्‍क्रीनशॉट्स ऑनलाइन फैल चुके थे।

2012 में लीक हुई थी जेनिफर लॉरेंस की तस्‍वीरें :- साल 2012 की बात है। जेनिफर लॉरेंस की फिल्‍म ‘द हंगर गेम्‍स’ रिलीज होने वाली थी। इसी बीच कुछ हैकर्स ने मिलकर कई हॉलिवुड सिलेब्रिटीज के आई-क्‍लाउड को हैकर कर लिया। सभी की ऑनलाइन प्राइवेट लीक हो गईं।

गर्लफ्रेंड के साथ लीक हुई थीं क्रिस्टन स्टीवर्ट की तस्‍वीरें :- साल 2017 में क्रिस्टन स्टीवर्ट और उनकी तत्‍कालीन गर्लफ्रेंड स्‍टेला मैक्‍सवेल की न्‍यूड तस्‍वीरें लीक हो गई थीं। तब ऐक्‍ट्रेस ने घोषणा की थी कि यदि किसी ने इन तस्‍वीरों का ऑनलाइन इस्‍तेमाल किया तो वह उसके खि‍लाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी।

माइली सायरस की न्‍यूड तस्‍वीरें भी हुई थीं लीक :- साल 2012 में हुए हैकिंग का श‍िकार माइली सायरस भी बनी थीं। उनकी कई नग्‍न तस्‍वीरें लीक हुईं। उनकी ये तस्‍वीरें उनके फोन और आई-क्‍लाउड ड्राइव पर थीं। बाद में इन तस्‍वीरों को एक वेबसाइट पर अपलोड भी कर दिया गया था।

डिलन स्प्राउस की गर्लफ्रेंड ने लीक की थी तस्‍वीरें! :- हॉलिवुड ऐक्‍टर डिलन स्‍प्राउस की न्‍यूड तस्‍वीरें भी ऑनलाइन सामने आई थीं। कथ‍ित तौर पर उनकी एक्‍स-गर्लफ्रेंड ने ब्रेकअप के बाद गुस्‍से में ऐक्‍टर की न्‍यूड फोटो सोशल मीडिया पर डाल दी थी।

रिहाना की तस्‍वीरें भी हैकर ने कर दी थीं लीक

पॉप सिंगर रिहाना की न्‍यूड तस्‍वीरों ने 2009 में खूब सनसनी मचाई थी। ऑनलाइन लीक हुई तस्‍वीरों के बाद सिंगर ने इसे ‘शर्मनाक’ और ‘अपमानजनक’ बताया था। तब उनकी इस बात को लेकर भी आलोचना हुई थी कि उन्‍होंने ऐसी तस्‍वीरें खींची क्‍यों, इस पर रिहाना ने बाद में सफाई देते हुए कहा था कि उन्‍होंने यह तस्‍वीरें अपने बॉयफ्रेंड को भेजने के लिए खींची थीं।