मुक्ति फाउंडेशन के तत्वाधान में मनाया गया ‘विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस ‘

पत्रकार सौरभ सैनी
रीडर टाइम्स न्यूज़
मुक्ति फाउंडेशन के तत्वाधान में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस कोविड प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध साइकोलॉजिस्ट रीम आबदी तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में लखनऊ विश्वविद्यालय से नीति कुशवाहा , रिसर्च स्कॉलर तथा आफिया बानो , असिस्टेंट प्रोफेसर राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी उपस्थित रहीं। कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि तथा अन्य अतिथियों के दीप प्रज्वलन से प्रारंभ हुआ संस्था के अध्यक्ष प्रफुल कुमार वर्मा ने संस्था के कार्यों की समीक्षा की तथा सचिव रीता सिंह ने मानसिक स्वास्थ्य पर अपने विचार प्रकट किए।

कार्यक्रम का संचालन मिशन समर्पण की कोऑर्डिनेटर स्निग्धा सिंह ने किया। जिया और प्रेसी ने अपनी मनमोहक प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। मिशन समर्पण की टीम से शशांक, पंखुड़ी, विदुषी सोयली, स्मृति, कस्तूरी, अनुष्का, आमना, अरुंधति की सहभागिता रही। कार्यक्रम के अंत में इशिका मिश्रा, अनु पांडेय, गरिमा राय, गौरी, जैमी, प्रतीक की प्रशंसनीय प्रस्तुतियां रहीं।

मिशन शक्ति से विभा तिवारी तथा अन्य विद्यार्थियों की उपस्थिति रही। प्रमिला सिंह ने कार्यक्रम की सुचारू रूप से व्यवस्था की। मोमोज अड्डा के संस्थापक हरिवंश वर्मा ने कार्यक्रम में तकनीकी सहयोग दिया। कार्यक्रम का समापन निशा सिंह के समापन भाषण से हुआ।