मूर्तियां खंडित करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 प्रथम पूज्य श्री गणेश जी की मूर्ति सहित-खंडित की थी कई और मूर्तियां 

महा सोमबाबा मन्दिर की मूर्ति खंडित होने से बढ़ा था हंगामा 

पुलिस के साथ-साथ जनता भी कर रही थी तलाश 

3 final

रिपोर्ट :आशीष गुप्ता , रीडर टाइम्स

हरदोई। जनपद हरदोई के अंतर्गत थाना क्षेत्र कासिमपुर के ग्राम सभा दिवारी स्थित महा सोमबाबा तथा गणेश जी की मूर्ति सहित अन्य दो स्थानों पर बने मंदिर में स्थापित मूर्तियों को खंडित करने वाले मुन्ना को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अपनी संस्कृति एवं भक्ति के लिए विश्व में प्रसिद्ध हमारा देश भारत जिसकी धरती पर स्वयं मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम सहित कई देवी-देवताओं ने जन्म लिया। जिस धरती पर ध्रुव, प्रहलाद, ध्यानू, सबरी व सुदामा जैसे भक्त तथा चन्द्र शेखर आजाद, सरदार भगत सिंह व नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसे देशप्रेमी तथा महात्मा गांधी, महात्मा बुद्ध, स्वामी विवेकानंद, डॉ०भीमराव अंबेडकर जैसे ज्ञानी हुए, उस धरती पर यदि मंदिर व मूर्ति तोड़ने की बात कही भी जाये तो अफसोस जनक माना जाता है लोग उसकी निन्दा करने लगते हैं। इसके बावजूद भी एक ऐसी घटना जनपद हरदोई के थाना कासिमपुर के ग्राम सभा दिवारी स्थित मंदिर में स्थापित महा सोमबाबा तथा श्रीगणेश जी की मूर्तियों को 4 जुलाई को खंडित कर दिया गया था।

जिसके बाद स्थानीय लोगों के साथ बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय थाना प्रभारी अमित भदौरिया से मिलकर दोषी व्यक्ति की तलाश कर-उसे दंडित करने की मांग की थी। मामला धार्मिक आस्था से जुड़े होने के कारण एस०ओ०अमित भदौरिया ने एक टीम गठित की तथा लोगों से आपसी प्रेम बनाये रखने तथा तलाश में सहयोग करने की अपील की थी। इसके बाद ग्राम छत्ता खेड़ा के मंदिर से भगत बाबा की मूर्ति एवं ग्राम भटौली में शिव जी के मंदिर से हनुमान जी की मूर्ति को खंडित करने की बात सामने आने पर पुलिस ने क्षेत्र में अपने मुखबिर को सतर्क रहने तथा तलाश करने के लिए जुटा दिया।

21 जुलाई शनिवार को मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त मुन्ना प्रजापति पुत्र बिंद्रा प्रसाद निवासी भटौली को कासिमपुर थाना अध्यक्ष अमित भदौरिया के साथ पुलिस टीम एस०आई० राजपाल, एचसीपी हीरालाल गिरी , देवेंद्र त्रिपाठी ,शाहिद अब्बास जैदी, बसंत लाल पटेल, अमरजीत सिंह, अखिलेश मिश्रा ने गिरफ्तार कर लिया। जिसका खुलासा क्षेत्राधिकारी संडीला शैलेंद्र कुमार राठौर ने थाना कासिमपुर में किया। अभियुक्त मुन्ना प्रजापति के पास से महासोम बाबा की मूर्ति के दो टुकड़े और गणेश भगवान की मूर्ति का एक टुकड़ा एवं हनुमान जी  की मूर्ति का एक टुकड़ा और भगत बाबा की मूर्ति के दो टुकड़े भी पुलिस ने बरामद कर लिए है। जो उसने ग्राम भटौली स्थित एक कुँए में रखे थे। पुलिस ने मुन्ना का चालान कर जेल भेज दिया है।