मौत से लड़ रहा जंग : यह पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर – दिल का दौरा पड़ने से मौत

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर और नीदरलैंड पुरुष टीम के मुख्य कोच रेयान कैम्पबेल जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. कैम्पबेल को दिल का दौरा पड़ने के बाद लंदन के अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. 50 साल के कैम्पबेल शनिवार को जब अपने परिवार के साथ बाहर गए थे तब उन्हें सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई. पर्थ के पत्रकार और कैम्पबेल परिवार के मित्र के अनुसार वे रविवार की रात को अस्पताल में बेहोश है , लेकिन अपने दम पर सांस लेने का प्रयास कर रहे है. कैम्पबेल की हालत को देखते हुए हॉस्पिटल ले जाने से पहले एक राहगीर ने सीपीआर दिया.

कोमा में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर:
कैम्पबेल खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया और हांगकांग दोनों टीम के लिए खेल चुके हैं. कैम्पबेल ने साल 2002 में ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए डेब्यू किया था. कैम्पबेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 वनडे मैच खेले थे , इसके बाद वे हांगकांग की टीम का हिस्सा बने. हांगकांग ने 2017 में हांगकांग की टीम के लिए डेब्यू किया. उन्होंने 2016 में अपने आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप में हांगकांग का प्रतिनिधित्व किया था. वे 44 साल और 30 दिनों में डेब्यू करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे.

घरेलू क्रिकेट में 6000 से भी ज्यादा रन:
रेयान कैम्पबेल वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला करते थे. उनका करियर 12 साल तक रहा, उन्होंने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए 98 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. रेयान कैम्पबेल ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए 36 की औसत से 6009 रन बनाए है. इस दौरान उनके बल्ले से 11 शतक भी निकले. इंटरनेशनल मैच में उन्होंने 2 वनडे में 54 रन बनाए और 3 टी20 मैचों में 26 रन बनाए. कैम्पबेल को जनवरी 2017 में नीदरलैंड का कोच नियुक्त किया गया था.