यातायात जागरूकता गोष्ठी हुई सम्पन्न : कन्नौज

readertimes.com

रिपोर्ट :(अमित मिश्रा)

कन्नौज :- सड़को पर वाहन सुरक्षित चलाये दो पहिया वाहन चालक हेलमेट का प्रयोग करे इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए कन्नौज जिले के तिर्वा मार्ग पर यातायात जागरूकता माह की शुरुआत हुयी। इस मौके पर जिले के जिलाधिकारी रवींद्र कुमार पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रताप सिंह एआरटीओ संजय झा ने कार्यक्रम में मौजूद लोगो को यातायात नियमो को पालन करने से गुर सिखाये। कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चो ने एक जागरूकता रैली भी निकाली।

 

रैली के दौरान स्कूली बच्चे आम जन मानस से यातायात नियमो को पालन कर अपने जीवन को सुरक्षित रखने की अपील करते रहे। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डीएम रवींद्र कुमार ने कहा कई। हम सब जानते है हमारा जीवन कितना अमूल्य है हम यातायात नियमो को भी जानते है इन्ही नियमो का पालन जब यूपी से बाहर दिल्ली या अन्य प्रदेशो में जाते है तो हम सब करते है लेकिन जब यूपी के अंदर आते है तो सारे नियमो को भूल जाते है। ऐसा करने से हम किसी और को धोखा नहीं देते बल्कि खुद को धोखा देते है। इस लिए हमको नियमित हर जगह पर यातायात नियमो का पालन करना चाहिए। हमारे जीवन से कई लोगो के जीवन जुड़े होते है।

 

 

पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा की सड़क पर शराब पीकर गाडी न चलाये तेज रफ़्तार पर कन्ट्रोल रक्खे हमेशा बाइक सवार हेलमेट लगाए। खुद को सुरक्षित रक्खे और सामने वाले का भी जीवन सुरक्षित रखिये। एआरटीओ संजय झा ने बताया की सरकार आम जनमानस के जीवन की सुरक्षा के लिए हर साल यातायात सुरक्षा के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाती है। हम सबको इसका पालन करना चाहिए।