यूपी के इस संस्थान में निकलेगी 800 से ज्यादा पदों पर भर्ती

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
पीजीआई लखनऊ में 800 से ज्यादा पदों पर भर्ती होगी। संस्थान प्रशासन अगले माह भर्ती का विज्ञापन जारी करेगा। शासन ने संस्थान में खाली पड़े पदों पर भर्ती की मंजूरी दे दी है। ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। योग्य एवं पात्र अभ्यथियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। इसमें सबसे ज्यादा पद 650 नर्स के हैं। कि 800 से अधिक पदों पर भर्ती की मंजूरी शासन से मिल गई है। भर्ती सेल में हर संवर्ग वार पदों का निर्धारण किया जा रहा है। उनकी योग्यता आदि कई मसलों पर विचार किया जा रहा है। अगले माह विज्ञापन जारी करने की पूरी तैयारी है।

इन पदों पर होंगी भर्ती…
नर्स , टेक्नीशियन , लिपिक संवर्ग , सोशल वर्कर , स्टोर कीपर , रिसेप्शनिस्ट समेत कई अन्य पदों पर भर्ती होगी।

सभी संवर्ग की भर्ती हो…
पीजीआई कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष जितेंद्र यादव और महामंत्री धर्मेश कुमार दो साल से स्थायी भर्ती की मांग कर रहे हैं। आधा दर्जन से ज्यादा पत्र संस्थान निदेशक को दे चुके हैं। महासंघ के महामंत्री धर्मेश का कहना है कि पीजीआई में अलग अलग संवर्ग के एक हज़ार से ज्यादा पद खाली हैं। हर साल 25 से 30 कर्मी सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

तीन साल से अभ्यर्थियों का शुल्क फंसा है…
वर्ष 2019 में संस्थान ने भर्तियों के लिए विज्ञापन निकाला था। पात्र अभ्यर्थियों ने 500 रुपये शुल्क लिया गया था लेकिन अभी तक उनकी भर्ती पूरी नही सकी। न ही इनके शुल्क वापसी पर कोई निर्णय हुआ है।