यूपी में कोरोना पर नियंत्रण ; मिली बड़ी कामयाबी , बीते 24 घंटे में एक हजार से भी कम हुए कोरोना के मामले 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
यूपी को कोरोना नियंत्रण में बड़ी सफलता मिली है। बीते 24 घंटे में एक हजार से भी कम पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। यूपी में कल सिर्फ 727 लोग ही कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में अब सिर्फ तीन जिलों मेरठ, लखनऊ व गोरखपुर में ही 600 से ज्यादा कोरोना के मामले सक्रिय हैं। बीते 24 घंटे में 727 नए मामले मिले हैं जबकि 2860 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं। पूरे प्रदेश में इस समय 15681 मामले सक्रिय हैं।

प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 97.8 प्रतिशत है। वहीं, ओवरऑल पॉजिटिविटी रेट 3.3 प्रतिशत है। प्रदेश के दो जिले ऐसे हैं जहां कोई भी कोरोना केस नहीं है। वहीं, प्रदेश के 47 जिलों में कोरोना के मामले इकाई के अंक में हैं। प्रदेश का एक भी जनपद ऐसा नहीं है । जहां 100 से अधिक कोरोना के मामले आए हों।

“बता दें कि प्रदेश सरकार ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए ट्रिपल टी अर्थात टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट का फॉर्मूला अपनाया है। जिसमें बड़ी कामयाबी मिली है।”

हफ्ते भर में ही अधिकांश प्रदेश में हटा दिन का कर्फ्यू प्रदेश सरकार ने बीते रविवार को आदेश जारी किया था कि 600 से अधिक सक्रिय केस वाले जिलों में दिन का कर्फ्यू समाप्त कर दिया जाए। इससे 55 जिलों में आंशिक कोरोना कर्फ्यू से राहत मिल गई। जो 20 जिले बचे थे, उसमें भी बारी-बारी से पांच दिनों में 16 जिलों में सक्रिय केस 600 से कम हो गए और दिन का कर्फ्यू हटा दिया गया।

लखनऊ, गोरखपुर में भी जल्द राहत :- जिन चार जिलों में कोरोना कर्फ्यू रह गया है, उसमें गोरखपुर में एक से दो दिनों में ही संक्रमण के सक्रिय केस 600 से कम होने की उम्मीद है। इसी तरह, लखनऊ में भी सक्रिय केस एक हजार से कम रह गए हैं। यहां भी दो से तीन दिनों में दिन के कोरोना कर्फ्यू से राहत मिल सकती है।