राजस्व परिषद सदस्य एवं नोडल अधिकारी की हुई समीक्षा बैठक 

जलालपुर के प्राइमरी स्कूल में आयोजित हुई बैठक

 डॉ गुरदीप सिंह ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा – निर्देश 

ग्रामो से जुडी योजनाओं पर अधिकारी दे ध्यान – डा0 गुरदीप सिंह

रिपोर्ट :आशीष गुप्ता ,रीडर टाइम्स

2 finalहरदोई । सदस्य राजस्व परिषद एवं जनपद नोडल अधिकारी डा0 गुरदीप सिंह ने अपने दो दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान शनिवार सायं ग्राम जलालपुर के प्राइमरी स्कूल प्रांगण में खुली बैठक की। जिसकी अध्यक्षता करते हुए ग्रामीणो से सीधे संवाद भी किया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होने सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं की समीक्षा के दौरान उज्जवला योजना के तहत वितरित किये गये गैस कनेक्शनो, हैण्डपम्प, शौचालय निर्माण, आवास योजना, वृद्वापेंशन, विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन, पशुओ का टीकाकरण, नाली, खण्ड़ंजों सहित अनेक योजनाओं के बिषय में विस्तार से चर्चा की।

इस अवसर पर स्कूल प्रांगण में निर्माण किये गये आंगनबाड़ी केन्द्र के बिषय में भी आंगनबाड़ी संचालिका एवं सहायिका से जानकारी प्राप्त की। उन्होने अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामों से जुडी योजनाओं पर सम्बन्धित अधिकारी पूरा ध्यान दे। इस अवसर पर उन्होने ग्रामीणो से सम्बन्धित उनकी अन्य समस्याओं की भी जानकारी प्राप्त की। जलालपुर के एक ग्रामीण ने बताया कि एक माइनर है जिसको ग्राम टिम्बरूख की नहर से जोड दिया जाये तो हमारे गाॅव के खेतो की सिचाई के लिए पूरी सुविधा हो जायेगी। पूर्व प्रधान शमीम अहमद ने बताया कि हमारे गाॅव में एक टयूबवेल दो वर्ष पूर्व बनाया गया था परन्तु अभी तक विद्युत कनेक्शन न होने के कारण उसे संचालित नही किया जा रहा है। इस अवसर पर ग्राम जलालपुर के पड़ोसी गाॅव हरदलमऊ के एक व्यक्ति ने बताया कि हमारा विकलांग प्रमाण पत्र अभी तक नही बना है इस सम्बन्ध में एमओआईसी डा0 शरद वैश्य को निर्देशित किया कि प्रकरण की जाॅचकर प्रमाणपत्र जारी किया जाये।

1 final

ग्राम जलालपुर के एक ग्रामीण ने बताया कि अभी तक प्राइमरी स्कूल में विद्युत का कनेक्शन नही है जिससे बच्चो को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ता है। डा0 गुरदीप सिंह ने मौजूद स्कूल के बच्चों से जानकारी प्राप्त करते हुए पूछा कि ड्रेस मिली है या नही इस पर सभी बच्चों ने बताया कि ड्रेस तो प्राप्त हो चुकी है परन्तु काॅपी, किताबे अभी तक उपलब्ध नही कराई गई है। इस पर डा0 सिंह ने बैठक में मौजूद बीएसए तथा एबीएसए से शीघ्र पुस्तके उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। बैठक के दौरान जिलाधिकारी पुलकित खरे ने स्कूल प्रांगण में पीपल का पेड़ लगाकर मौजूद शिक्षको से कहा कि लगाये गये पेड़ो की सुरक्षा का दायित्व हम सब लोगो का है यहाॅ पर लगाये गये प्रत्येक पेड़ से कुछ बच्चो को जोड़ दिया जाये जिससे उसकी देखभाल होती रहे, तथा वन विभाग द्वारा ग्रामीणो को  पौधो का वितरण भी किया गया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, जिला विकास अधिकारी राजितराम मिश्र, उप कृषि निदेशक डा0 आशुतोष कुमार मिश्र, परियोजना निदेशक डीआरडीए, उपायुक्त श्रमरोजगार, उप जिलाधिकारी सण्डीला, क्षेत्राधिकारी सण्डीला, अधिशासी अभियंन्ता नलकूप बी0पी0 सिंह, अधिशासी अभियन्ता विद्युत संण्डीला सतेन्द्र कुमार चौहान , जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय, सूचना विभाग से प्रदीप कुमार एवं राम प्रकाश वर्मा सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी, ग्रामीण एवं स्कूल के बच्चे मौजूद रहे।