रिटायर्ड जज की सुरक्षा में तैनात सिपाही पिस्टल लेकर फरार

रिपोर्ट : आशीष गुप्ता ,रीडर टाइम्स

images

रिटायर्ड जज की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस सिपाही सरकारी पिस्‍टल और मैगजीन लेकर गायब हो गया। उसके खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया गया है। वहीं सिपाही ने कहा कि वह अवकाश पर है , पिस्‍टल जमा कर दिया है।

प्रयागराज : रिटायर्ड जज बी.के शुक्ला की सुरक्षा में तैनात सिपाही मुकेश कुमार सिंह सरकारी पिस्टल व मैगजीन लेकर गायब हो गया। चेकिंग के दौरान सिपाही ड्यूटी से गैरहाजिर मिला तो पुलिस अधिकारियों में खलबली मच गई। प्रतिसार निरीक्षक अनीस कुमार मिश्रा ने सिविल लाइंस थाने में आरोपित सिपाही के खिलाफ सरकारी संपत्ति गायब करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई है। निलंबन व दूसरी कार्रवाई के लिए अमेठी जिले की पुलिस को पत्र लिखा गया है।

फूलपुर थाना क्षेत्र के उगापुर गांव निवासी लाल साहब के बेटे सिपाही मुकेश की पोस्टिंग अमेठी जिले में है। उसे प्रयागराज के सिविल लाइंस स्थित प्रियदर्शनी अपार्टमेंट में रहने वाले रिटायर्ड जज बी.के शुक्ला की सुरक्षा में संबद्ध करके तैनाती मिली थी। पुलिस लाइन से उसे पिस्टल व मैगजीन भी दी गई थी। पुलिस के मुताबिक, 20 अक्टूबर को मुख्य आरक्षी राम शंकर तिवारी ने सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों की जांच की तो पता चला कि मुकेश वहां नहीं है। रिटायर्ड जज ने बताया कि मुकेश 11 अक्टूबर से ड्यूटी पर नहीं आ रहा है। खोजबीन शुरू हुई तो उसका कुछ पता नहीं चला और मोबाइल भी बंद मिला।

इंस्पेक्टर सिविल लाइंस शिवमंगल सिंह का कहना है कि प्रतिसार निरीक्षक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि सिपाही ने किस कारण से असलहा जमा नहीं किया, यह जांच का विषय है। अमेठी पुलिस को एफआइआर की जानकारी देते हुए आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र भेजा गया है.