रुसी मॉडल ने पुतिन को कहा था ‘मनोरोगी’: सूटकेस में मिली बॉडी

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
यूक्रेन के साथ जारी जंग के बीच एक रूसी मॉडल की लाश मिली है. उनकी लाश एक सूटकेस से बरामद की गई है. इस रूसी मॉडल ने एक साल पहले राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की आलोचना की थी, जिसके बाद से वह लापता थी.

प्रेमी ने की हत्या-
23 वर्षीय रूसी मॉडल का नाम ग्रेटा वेडलर है. उन्होंने पुतिन को सोशल मीडिया पर ‘मनोरोगी’ कहते हुए पोस्ट किया था. मॉडल के पूर्व प्रेमी व आरोपी 23 वर्षीय दिमित्री कोरोविन ने स्वीकार किया है कि मास्को में पैसे को लेकर विवाद के बाद, उनकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. हालांकि, इस हत्या का मॉडल के राजनीतिक विचारों और पुतिन से कोई संबंध नहीं है.

तीन दिन तक रहा लाश के साथ-
उसने पूछताछ में कहा कि वह 3 रात तक होटल के एक कमरे में उसकी लाश के साथ सोया था , जिसे उसने एक नए खरीदे गए सूटकेस में रखा था. फिर उसने उसके शरीर को 300 मील की दूरी पर लिपेत्स्क इलाके में ले गया , जहां एक कार की डिग्गी में एक वर्ष से अधिक समय तक छोड़ दिया. उसने मॉडल के सोशल मीडिया पर फोटो और मैसेजे पोस्ट किए, ताकि दोस्तों को विश्वास हो सके कि वह अभी भी जिंदा है.

हालांकि, इसी बीच मॉडल के एक दोस्त शक हुआ. इसके बाद उसने मॉस्को में मिसिंग का केस दर्ज कराया. जांच के बाद पुलिस मॉडल की लाश तक पहुंचने में कामयाब हो गई. रूस की जांच समिति के एक वीडियो में कोरोविन को कथित तौर पर यह दिखाते हुए दिखाया गया है कि उसने मॉडल को कैसे मारा.

रूसी मॉडल ने पुतिन पर यह कमेंट जनवरी 2021 में किया था. इसके एक महीने बाद, उसकी हत्या हो गई थी. सोशल मीडिया पर ग्रेटा ने लिखा था कि पुतिन बचपन में बहुत अपमान से गुजरे. वह अपने मामूली शारीरिक रूप के कारण खुद के लिए खड़े नहीं हो सके. यह आश्चर्य की बात नहीं है कि उन्होंने लॉ स्कूल छोड़ दिया और केजीबी में शामिल हो गए.

पुतिन की सोशल मीडिया पर की आलोचना-
ने आगे लिखा था कि ऐसे लोग बचपन से ही डरपोक होते हैं. शोर और अंधेरे से डरते हैं. इसलिए सावधानी, संयम और संचार की कमी जैसे लक्षण उनके चरित्र में जल्दी विकसित हो जाते हैं. मेरी राय में वह एक स्पष्ट रूप से मनोरोगी हैं.