‘रोज डे’ पर गुलाब गिफ्ट करने से पहले जान लें ; किस रंग का क्या मतलब ,


शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

हर साल 7 फरवरी को रोज डे मनाया जाता है। यह वैलेंटाइन्स वीक के पहले दिन मनाया जाता है। इस दिन से वैलेंटाइन्स वीक की शुरुआत होती है। इसके बाद क्रमशः सात दिनों तक अलग-अलग गिफ्ट देने की प्रथा है। आज के दिन प्यार करने वाले कपल्स एक दूसरे को गुलाब का फूल देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। साल का सबसे रोमांटिक महीना फरवरी माना जाता है। इस महीने का इंतजार कुंवारे लोग ही नहीं बल्कि शादीशुदा जोड़े भी बड़ी बेसब्री से करते हैं। भले ही वेलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है लेकिन इसकी शुरुआत 7 फरवरी रोज डे के दिन से ही हो जाती है। ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करने के लिए खास शब्द तलाश रहे हैं तो ये रोज डे से जुड़े ये मैसेज आपकी मदद कर सकते हैं।

: – रेड रोज

लाल गुलाब को प्रेम का प्रतीक माना जाता है। अगर आप किसी से सच्चे दिल से मोहब्बत करते हैं और उस तक अपने दिल की बात पहुंचाना चाहते हैं तो आप लाल गुलाब का सहारा ले सकते हैं।

: – पिच रोज

अगर आप किसी को थैंक्यू बोलना चाह रहे हैं या फिर किसी की खूबसूरती की आप प्रशंसा करना चाहते हैं तो आप उन्हें इस रंग का गुलाब दे सकते हैं।

: – पिंक रोज

गुलाबी रंग का गुलाब तारीफ और प्रशंसा के लिए दिया जाता है। अगर आप किसी शख्स को उसकी दोस्ती के लिए शुक्रिया कहना चाहते हैं तो पिंक रोज आपके लिए बेस्ट है।

: – पीला गुलाब

ये खुशनुमा रंग दोस्ती की निशानी है। कई लोग मानते हैं कि प्यार की शुरुआत दोस्ती से ही होती है। अगर आपको किसी से दोस्ती की शुरुआत करनी है, तो उसे पीला गुलाब गिफ्ट करें।

: – व्हाइट रोज

ये रंग शांति और सौहार्द का भी प्रतीक है।सफेद गुलाब देने का मतलब है कि आप सामने वाले शख्स को बता रहे हैं कि आपको उनके बारे में सोचना अच्छा लगता है। इसके अलावा आप किसी से माफी मांगने के लिए इस रंग का गुलाब दे सकते हैं।