लखनऊ काकोरी से भाजपा उम्‍मीदवार की जीत , शेष का इंतजार खत्म

संवाददाता मनोज शर्मा
रीडर टाइम्स न्यूज़
उम्‍मीदवारों की रातें जहां बीडीसी की अपने पक्ष में संंख्‍या जुटाने के लिए गुणा गणित में बीती वहीं अपने पाले के बीडीसी प्रत्‍याशियों की रखवाली भी अंतिम समय तक सियासी दलों के लिए चुनौती बनी रही। राजधानी लखनऊ में पंचायत चुनावों के अंतिम दौर में काकोरी में ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव की गहमागहमी रही। वहीं उम्‍मीदवारों की रातें बीडीसी को अपने पक्ष में बनाए रखने में बीतीं।

अंतिम समय तक सियासी दलों के लिए बीडीसी को अपने पक्ष में बनाए रखने के लिए चुनौती बनी रही। और भारी सुरक्षा के बीच बीडीसी सदस्‍यों ने ब्‍लॉक में जाकर मतदान किया। तीन बजे के बाद मतगणना शुरू हुई तो लखनऊ काकोरी ब्लाक प्रमुख पद पर भाजपा प्रत्याशी नीतू यादव 33 वोट पाकर निर्वाचित घोषित कर दी गईं । वहीं प्रतिद्वंदी प्रत्याशी को मात्र 22 मत मिले । एक अवैध काकोरी में भाजपा की नीतू यादव ने सपा की कमलेश यादव को 11 वोट से हराया। सपा और भाजपा के दिग्‍गजों की सक्रियता के बीच गढ़ जीतने और बचाने की चुनौती ब्लाक प्रमुख के लिए 8 जुलाई गुरुवार को दो प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किया गया। 10 जुलाई को होने वाले ब्लाक प्रमुख चुनाव को लेकर अब कुल दो प्रत्याशी मैदान में थे।

इसमें भारतीय जनता पार्टी से नीतू यादव, समाजवादी पार्टी से कमलेश यादव मैदान में थी। ब्लाक प्रमुख पद के लिए कुल दो प्रत्याशियों के बीच चुनाव होना था। इसको लेकर सभी तैयारियां कर ली गई है। भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी नीतू यादव पत्नी लल्लू यादव 11 वोटों से ब्लाक प्रमुख काकोरी जीत गई।