लखनऊ में गहराया कोरोना का संकट, 499 नए मि‍ले संक्रमित ; वायरस ने ली दो और की जान ;

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
राजधानी में कोरोना का कहर जारी है। होली के दिन पिछले पांच महीनों में सर्वाधिक संख्या को पार करते हुए कोरोना मरीजों की संख्या 499 तक पहुंच गई। वहीं, दो मरीजों की जान भी चली गई। पिछले चार हफ्तों में होने वाली कोरोना से यह 15वीं मौत है। इससे एक दिन पहले रविवार को भी 439 मरीज पाए गए थे। लगातार दूसरे दिन लखनऊ में 400 से अधिक मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की सांसें फूलने लगी हैं। होली के हुड़दंग के बाद आने वाले दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में और अधिक ज्यादा विस्फोट होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

सक्रिय मरीजों की संख्या ढाई हजार के ऊपर :- पिछले दो हफ्ते से लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या के चलते राजधानी में सक्रिय कोरोना मरीज भी तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को लखनऊ में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 2598 हो गई। पिछले चार महीने में सक्रिय मरीजों की यह सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य विभाग ने 88 लोगों को होम आइसोलेशन व विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किया है। सोमवार को दोनों की वजह से अब कुल मौतें 1204 हो चुकी हैं।

घर-घर जाकर हो रही सैंपल‍िंग :- स्वास्थ्य विभाग ने गोमती नगर , इंदिरा नगर , आलमबाग हजरतगंज , चौक इत्यादि सर्वाधिक मरीजों की संख्या वाले क्षेत्र में सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग को बढ़ा दिया है। विभाग की 500 से अधिक टीमें घर-घर जाकर लोगों की सैंपलिंग कर रही हैं। पुलिस व प्रशासन की सख्ती भी बढ़ गई है। पॉजिटिव मरीजों के घर बैरिकेडिंग का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। लोहिया संस्थान में मरीजों की संख्या अधिक होने से वार्ड फुल हो चुका है। हालांकि सोमवार को 17 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया, लेकिन उससे ज्यादा संख्या में मरीज फिर भर्ती हो गए। केजीएमयू, एसजीपीजीआइ व केजीएमयू कोविड हॉस्पिटल में भी सोमवार को काफी संख्या में मरीज भर्ती कराए गए हैं।