लखनऊ में दिखा भारत बंद का असर, हजरतगंज और चौक सहित प्रमुख बाजारों में दुकानें रहीं बंद

बढ़ती महंगाई के विरोध में उतरी कांग्रेस ने किया बीजेपी पर हमला 

रिपोर्ट : सलमान खान ,रीडर टाइम्स

लखनऊ । लगातार बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है । पेट्रोल के बढ़ते दामों के साथ घरेलू गैस के दामों ने भी आसमान छूना शुरू कर दिया है । जिसपर सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है । इस भारत बंदी में अगर बात करें लखनऊ की तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हजरतंगज स्थित बजरंगबली के मंदिर में दर्शन के बाद आह्वान संघर्ष शुरू किया और वे पूरे लखनऊ मे घूम-घूम कर इस भारत बंदी को सफल बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं । उन्हें व्यापारियों का पूर्ण सहयोग मिल रहा है । कांग्रेस नेता का कहना है कि ये अंधी, बहरी सरकार सो रही है इसे नींद से उठाने के लिए आज यह भारत बंद किया गया है । जिसमें पेट्रोल टंकी से लेकर बड़ी-बड़ी दुकानों तक हर किसी ने इस भारत बंदी में हमारा साथ दिया है । प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर चौक सराफा बाजार पहुंचे और वहां जाकर उन्होंने सर्राफा व्यापारियों को समर्थन देने और पूरे सर्राफा बाजार को बंद रखने के लिए धन्यवाद किया ।

उत्तर प्रदेश व्यापारी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश केशरवानी का कहना है कि जब से देश में भाजपा आई है तब से छोटे से लेकर बड़े-बड़े व्यापारियों का काम ठप हो गया है । जिसका प्रमुख कारण नोटबंदी और जीएसटी रहा । जब देश में व्यापार होगा तब तो व्यापारी और कर्मचारी खुश रहेंगे अन्यथा तो व्यापारियों को भी दूसरों पर आश्रित होना पड़ेगा । अगर इसके बाद भी इस बढ़ती महंगाई पर लगाम नहीं कसी गई तो 2019 में जनता उन्हें सबक सिखा देगी । इस भारत बंद के प्रदर्शन के बीच हजरतगंज से सीएम की फ्लीट निकली । तो नारेबाजी लगा रहे कार्यकर्ताओं ने और जोर-जोर से नारेबाजी लगाना शुरू कर दिया । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत बंदी पर कहा कि पीएम मोदी की सरकार में देश में विकास हुआ है तरह-तरह की योजनाएं आयी है विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है तो वो भारत बंदी करवा रही है  । साथ ही उन्होंने कांग्रेस को सद्बुद्धि देने के लिए कहा ।

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि आज भारतबंदी को लेकर पुलिसकर्मियों को सुबह से ही गतिशील रहने और गस्त लगाने का आदेश दिया गया है । हर तरफ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था बनाई लगाई गई है । जिसका परिणाम है कि उत्तर प्रदेश में किसी भी प्रकार की कोई बुरी खबर नहीं आई , प्रदेश भर में शांति का माहौल है । उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने का हक नहीं है । जिसने स्वइच्छा से अपनी दुकान बंद की हैं उनके अलावा अगर कोई भी किसी दुकान को जबरदस्ती बंद कराता या तोड़फोड़ करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

Capture