वनमंत्री के आश्वासन के बाद भी अगर जल्दी न्याय नहीं मिला तो जंतर -मंतर पर प्रदर्शन करेंगे : मोहनीश त्रिवेदी (अध्यक्ष )

पुश्तैनी व पीड़ित आरा मशीन व्यापारियों को लाइसेंस दो .
वन विभाग की ई लॉटरी की निष्पक्ष एजेंसी द्वारा जाँच हो .

रिपोर्ट : मंजू गुप्ता ,रीडर टाइम्स

timber 0
लखनऊ : 16 जनवरी 2019 को प्रेस क्लब लखनऊ में उत्तर प्रदेश टिंबर एसोसिएशन की एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई . जिसमें एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष त्रिवेदी ने कहा कि ,  2 वर्षों से बिना व्यापार के पुश्तैनी पुरानी व पीड़ित आरा मशीन व्यापारियों का सब्र अब टूट रहा है. पिछले दिनों पैदल मार्च के माध्यम से वनमंत्री का घेराव कर ज्ञापन दिए जाने के बाद उनसे मिले आश्वासन को लेकर संपूर्ण उत्तर प्रदेश के पीड़ित लकड़ी व्यापारियों का एक मत से कहना है कि यदि लोकसभा चुनाव से पहले न्याय नहीं मिला तो उत्तर प्रदेश टिंबर एसोसिएशन के हजारों लकड़ी व्यापारी परिवार सहित भाजपा के प्रत्याशियों का सार्वजनिक विरोध करेंगे .

श्री त्रिवेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ केवल विश्वकर्मा समाज की बात करते हैं , जबकि इस व्यापार में सभी जाति व धर्म के व्यापारी व्यापार करते आ रहे थे . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यदि पिछले 2 वर्षों से पीड़ित लकड़ी व्यापारियों के हित में योजना को क्रियान्वित करते हैं तो इससे सभी पुश्तैनी व पीड़ित लकड़ी व्यापारियों को राहत मिलेगी . त्रिवेदी ने आगे कहा कि संगठन ने तय किया है कि यदि 1 हफ्ते में सरकार ने पीड़ित आरा मशीन व्यापारियों के हित में फैसला नहीं लिया तो उत्तर प्रदेश के हजारों लकड़ी व्यापारी दिल्ली के जंतर मंतर में प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री को ज्ञापन देकर न्याय की मांग करेंगे .

संगठन के महामंत्री अनुराग शर्मा ने कहा कि आरा मशीन व्यापारी न्याय ना मिलने तक आंदोलन जारी रखेंगे तथा आमरण अनशन तक करने से पीछे नहीं हटेंगे . उपाध्यक्ष नदीम अहमद ने बताया कि संगठन ने एक डाकपत्र प्रधानमंत्री जी को भेजा जा चुका है . वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरीश तिवारी ने बताया कि बैठक में अमरोहा , मेरठ, जौनपुर ,मुरादाबाद ,अंबेडकर नगर, हरदोई, फैजाबाद, उन्नाव ,सीतापुर, सुल्तानपुर, गोरखपुर सहित तमाम जनपदों के बाद जिला इकाइयों का गठन हो चुका है तथा जल्द ही उत्तर प्रदेश टिंबर एसोसिएशन की जनपद स्तरीय कमेटी की घोषणा कर इस लड़ाई को जिला स्तर से लड़ते हुए सरकार से न्याय लेने हेतु मजबूत लड़ाई लड़ने का काम किया जाएगा . महामंत्री अनुराग शर्मा , वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह , हरीश कु. तिवारी , उपाध्यक्ष नदीम अहमद , कोषाध्यक्ष बॉबी भाई सहित सैकड़ो लकड़ी व्यापारी मौजूद रहे .