विनय व गंगाप्रसाद के हत्यारों को पकड़ने में पट्टी पुलिस नाकाम

रिपोर्ट : धीरज कुमार,  रीडर टाइम्स IMG-20190628-WA0066

प्रतापगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के डेढ़ुआ में डेढ़ माह पूर्व दुकान से घर लौट रहे सर्राफा कारोबारी की सरेराह हत्या कर नकदी, आभूषण व मोबाइल लूट का खुलासा कर पाने में पट्टी पुलिस नाकाम है। वहीं बेला रामपुर में बारह दिन पूर्व किसान की हत्या कर शव जलाए जाने का मामला भी पुलिस के लिए कड़ी चुनौती बन गया है। घटना के बाद से ही पुलिस जल्दी ही हत्यारों तक पहुंचने का दावा तो कर रही है।  लेकिन उसका यह दावा वास्तविकता में तब्दील होते दिखता नजर नहीं आ रहा है। ज्यों ज्यों दिन बीतते जा रहे हैं त्यों त्यों पुलिस के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। लोगों का विश्वास पुलिस के दावों से उठता जा रहा है। उधर घटना का खुलासा न होने से व्यापारियों की नींद गायब है। पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर उनमें रोष देखा जा रहा है।

पट्टी कस्बे के वार्ड नंबर दस मेन रोड निवासी भोलानाथ सोनी के बेटे गंगाप्रसाद को 13 मई की शाम दुकान बंद कर घर लौटते समय पट्टी- ढकवा रोड पर डेढ़ुआ गांव के पास बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और नकदी, आभूषण व मोबाइल लूट कर फरार हो गए थे। घटना के खुलासे के लिए स्थानीय पुलिस, क्राइम ब्रांच के अलावा एसटीएफ को भी लगाया गया है। पुलिस की मानें तो घटना को अंजाम देने वाले बदमाश चिन्हित किए जा चुके हैं। लेकिन सभी घर छोड़कर फरार हैं। जबकि सूत्रों की मानें तो चिन्हित आरोपित मुंबई में ट्रक पर नौकरी कर रहे हैं। लेकिन उनके मोबाइल बंद होने के कारण पुलिस को गिरफ्तारी में सफलता नहीं मिल पा रही है। ऐसे में मृतक के परिजनों व व्यापारियों का पुलिस से विश्वास उठता जा रहा है।

वहीं बेलारामपुर में 16 जून की रात किसान विनय सरोज (35) की नृशंस हत्या  कर घर से करीब 500 मीटर दूर पंपिंग सेट पर शव जला दिया गया था। लेकिन बारह दिन बाद भी पुलिस घटना का खुलासा नहीं कर सकी है। छानबीन में जुटी पुलिस टीमें हत्याकांड से पर्दा उठाने के लिए कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही हैं। यह बिंदु घर के आंगन से लेकर, रिश्तों की डोर और कारोबार से जुड़े हुए हैं। पुलिस इस मामले में शक के आधार पर मृतक के बिजनेस पार्टनर सहित कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं। फिलहाल पुलिस के हाथ खाली हैं। इनका कहना है।  पुलिस बड़ी ही तत्परता व संजीदगी से गंगाप्रसाद के हत्यारों की तलाश कर रही है। वहीं विनय की हत्या के मामले में भी कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल की जा रही है। कई लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होगा।