शादी की पहली सालगिरा पर रस्सी से बांध कर रॉड से पीटा

 

रीडर टाइम्स डेस्क (शिखा गौड़ )

मंडी में एक महिला को उसकी सास और पति ने कमरे में रस्सी से बांध के रॉड से पीटा मंडी जिले के द्रंग हलके के पनारसा में सास ने क्रूरता की सभी हदें पार कर दी। बेटे के साथ मिलकर बहू खुशबू को लोहे की रॉड से पीटा। गंभीर रूप से  चोट लगी |उसके शरीर का कोई भाग नहीं बचा है थलौट की रहने वाली खुशबू की शादी 26 जनवरी 2019 को पनारसा निवासी चिरंजी के साथ शादी हुई। इसके बाद से ही ससुराल वालों ने खुशबू को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। ससुराल वालों की प्रताड़ना से दुखी होकर पुलिस व पंचायत के पास गुहार लगाती रही। हर बार समझौते करवा मामला रफा दफा होता रहा।

सूत्रों के मुताबिक 26 जनवरी को खुशबू व चिरंजी की शादी की सालगिरह थी। वह तीन दिन पहले ही मायके से आई थी। तहसील कार्यालय बालीचौकी में डाटा ऑपरेटर के पद पर कार्य करता था चिरंजी लाल व उसकी मां इंद्रा देवी ने शाम को खुशबू को रस्सी से बांधकर कमरे में बंद कर दिया। लोहे की रॉड से पीटा इससे खुशबू के शरीर पर गंभीर घाव हो गए हैं। 27 जनवरी को खुशबू अपने पति चिरंजी व सास इंद्रा देवी के चंगुल से छूट कर मायके पहुंची और अपनी माँ हिमा देवी को अपनी आपबीती सुनाई बेटी को लेकर हिमा देवी औट पुलिस थाना गई। वहां दोनों आरोपितों के विरुद्ध दहेज के लिए शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का केस दर्ज करवाया। मेडिकल जांच के बाद पुलिस ने खुशबू को घर भेज दिया।

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने 27 जनवरी को सुबह केस दर्ज कर लिया था। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच चल रही है।