शिक्षक तनख्वाह तो लेते है सरकार से ; लेकिन सत्ताधारियों की जी हजूरी में व्यस्त है ,

रिपोर्ट शरद द्विवेदी
रीडर टाइम्स न्यूज़
निजामपुर का मजरा सबीरपुर में एक शिक्षक हेमंत पांडेय ऐसा है जो तनख्वाह तो सरकार से लेता है लेकिन जो समय बच्चो को पढ़ाने का होता है उस समय मे यह महाशय सत्ताधारियों की जी हुजूरी करते है।इन गुरु जी की पोल उस वक़्त खुल गई जब आज दिनांक 16 जुलाई को निजामपुर के ग्रामप्रधान के प्रतिनिधि सतीश कुमार वर्मा के द्वारा प्राथमिक विद्यालय साविरपुर का निरीक्षण किया गया तो जांच में पाया कि अध्यापक हेमंत पांडये 14 जुलाई 2021 से 16 जुलाई 2021 तक लगातार अनुपस्थिति रहे हैं, लेकिन उपस्थित पंजिका पर कूटरचित तरीके से वह अपने आपको उपस्थित दिखाते हैं।

इस सम्बंध में विद्यालय में उपस्थित शिक्षामित्र जमीर अहमद से पूछा तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उनका रवैया काफी समय से इसी प्रकार बना हुआ है,जो नौनिहालों के भविष्य के साथ खुला खिलवाड़ है।वह रोज अपनी उपस्थिति को 7:50 एवं विद्यालय छोड़ने के समय को 10:30 दिखा कर छुट्टी के समय 10:30 को काटकर 2:15 बनवा देते हैं। जिससे वह अपने आपको नियमित रूप से उपस्थित दर्ज करवा लेते हैं, और स्वंम नेताओं के साथ फर्राटे भरते रहते हैं।

आपको बताते चले कि यह शिक्षक खुलेआम राजनीतिक मीटिंग में जमकर हिस्सा लेता है। पूर्व के ग्राम प्रधान नाजिम खान के यह बेहद ही करीबी है इस कारण इनके कृत्यों पर अभी पर्दा पड़ा हुआ था। लेकिन अब सवाल यह उठता है कि सत्ताधारियों के इस चहेते शिक्षक पर कार्यवाही करेगा कौन। क्या सदर विधायक इस शिक्षक पर कार्यवाही कराएंगे जो उनके ब्लाक के नौनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है या नही यह काल के गर्त में है।