संबित और ओवैसी में तू-तू-मैं-मैं, जिन्ना और बच्चे से की एक-दूसरे की तुलना

sambit-patra-owasi-1-620x400

हैदराबाद:– बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी आए दिन टीवी चर्चाओं में बहस करते हुए दिख ही जाते हैं| लेकिन मंगलवार को दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर तीखा हमला बोला है आपातकाल के विरोध में बीजेपी पूरे देश में काला दिवस मना रही है। पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर पार्टी के नेता कांग्रेस को खूब कोस रहे हैं और आपातकाल के उन काले दिनों को याद कर रहे हैं। उधर, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी और बीजेपी नेता संबित पात्रा में वाक-युद्ध छिड़ गया है जहां, पात्रा ने ओवैसी को ‘जिन्ना’ तो ओवैसी ने पात्रा को ‘बच्चा’ तक कह डाला है।

असदुद्दीन ओवैसी ने आपातकाल के विरोध में देशभर में काला दिवस मनाने को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। बाबरी मस्जिद विध्वंस, महात्मा गांधी की हत्या, 2002 में गुजरात में क्या हुआ, 1984 में सिखों का नरसंहार ये स्वतंत्र भारत में हुई दुनिया को हिला देने वाली घटनाएं थीं। ये किसी को भी कभी नहीं भूलना चाहिए। ये आजाद भारत की सबसे दुखद घटनाएं हैं।

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ओवैसी के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि ‘आज के राजनीतिक परिदृश्य में मुझे यह कहने में कोई हिचकिचाहट नहीं है कि ओवैसी नए जिन्ना है। मुस्लिमों को मुख्यधारा से दूर करने और उन्हें तोड़ने के लिए वह हमेशा उत्तेजित रहते हैं। उनकी यह रणनीति बेहद खतरनाक है जिसे वह बार-बार दोहरा रहे हैं।’

इसका जवाब देते हुए हुआ एमआईएम चीफ ओवैसी ने कहा, अरे संबित बच्चा है, बच्चों के बारे में नहीं बोलते, बच्चों के बाप से मुकाबला है हमारा. जब बड़े बात करते हैं तो बच्चों को टांय-टांय नहीं करना चाहिए| बता दें कि पीएम मोदी ने मुंबई में इमर्जेंसी के 43वीं बरसी पर आयोजित ‘काला दिवस’ के एक कार्यक्रम में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था।