सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका , इस हफ्ते इन विभागों में बंपर भर्ती के लिए करें आवेदन

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
क्या आप भी इस समय सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं? अगर ऐसा है तो आपके लिए सुनहरा मौका है। वैज्ञानिक से लेकर बैंक, भारतीय सेना और कुछ अन्य सरकारी विभागों में हाल में भर्तियां निकली हैं। जानते हैं इन सुनहरे मौको के बारे में ….

HSSC पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती 2021 :- हरियणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पुलिस विभाग में पुरुष कॉन्सटेबल के लिए कमांडो विंग (ग्रुप-सी) में रिक्तियां निकाली हैं। 520 वैकेंसी की घोषणा की गई है। आप अगर 12वीं पास हैं और हरियाणा पुलिस में नौकरी करना चाहते हैं तो आवेदन 14 जून के बाद कर सकते हैं।

UPSC NDA II :- संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय सुरक्षा अकादमी (NDA) और नौसेना अकादमी परीक्षा के लिए आवेदन मंगाए हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इनके लिए आवेदन 29 जून तक किए जा सकते हैं। परीक्षा 5 सितंबर को आयोजित होगी। वेबसाइट पर जाकर आप इस बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

वैज्ञानिक-B भर्ती 2021 :- ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS), नेशनल स्टैंडर्ड्स बॉडी ऑफ इंडिया ने इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स के लिए साइंटिस्ट-B पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए 28 वैकेंसी अभी उपलब्ध है। आवेदन भी इन पदों के लिए जारी हैं जो 25 जून तक चलेगा। इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं।

IBPS RRB PO कर्ल्क भर्ती 2021 :- आईबीपीएस ने ग्रामीण बैंकों में भर्ती के लिए स्केल-I, II के लिए आवेदन मंगाए हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 8 जून से शुरू भी हो गई है और ये 28 जून तक चलेगा।

BCECEB भर्ती 2021 :- बिहार कंबाइंड एंट्रेस कॉम्पटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (BCECEB) ने कई मेडिकल कॉलेजों और अस्पताल में में सीनियर रेसिडेंट/ ट्यूटर पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 1797 पदों पर ये भर्तियां होनी हैं। इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 20 जून रखी गई है।

भारतीय सेना- SSC-टेक भर्ती 2021 :- भारतीय सेना ने भी अविवाहित पुरुष और महिला इंजीनियरिंग उम्मीदवारों से शॉर्ट सर्विस कमिशन (SSC) के तहत भर्ती के लिए आवेदन मंगााए हैं। उम्मीदवार ऑनलाइन इसके लिए आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। आखिरी तारीख 23 जून है। पुरुषों के लिए 175 पदों पर वैकेंसी है जबकि महिलाओं के लिए 14 पद हैं। विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।