सलमान की हत्या की साजिश करने वाला, गैंगेस्टर संपत पुलिस की गिरफ्त में

201806081318561273_gangster-sampat-arrested-because-of-calling-with-girlfriend_SECVPF

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की हत्या की साजिश का खुलासा गुरुग्राम के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने किया है| हरियाणा पुलिस के एसटीएफ ने लारेंस गिरोह के वांछित गैंगस्टर सम्पत नेहरा (28) को बुधवार को हैदराबाद में गिरफ्तार किया था| पुलिस के मुताबिक, सम्पत नेहरा सलमान की गतिविधि‍यों पर नजर रखे हुए था| ये गैंगस्टर सलमान को मारने की प्लानिंग के मुताबिक मुंबई जाकर एक्टर के आने जाने से लेकर उनके बॉडी गार्ड्स के बारे में भी जानकारी ले चुका था| बता दें यह गैंग सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव है, खासकर फेसबुक और व्हाट्सअप पर, नेहरा के खिलाफ हत्या, अपहरण और सुपारी लेकर हत्या करने के दो दर्जन से अधिक मामले हैं पुलिस ने जब पूछताछ की तो संपत ने कबूला कि वो फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रच रहा था। इसके लिए उसने सलमान की मई के फर्स्ट वीक में दो दिन तक रैकी भी की थी।

1528600422-salman_sheraa

सम्पत नेहरा, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करता है, जिसने जनवरी 2018 में सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी| न्यूज एजेंसी एएनआई को पुलिस ने बताया, “बिश्नोई ने काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी| नेहरा ने मुंबई जाकर अभिनेता की गतिविधियों की रैकी की और काम खत्म होने के बाद वह विदेश जाने की प्लानिंग कर रहा था|” हैदराबाद पुलिस ने नेहरा को 6 जून को गिरफ्तार किया|

सलमान की हत्या की कर रहा था साजिश

सलमान के घर और उनके आने-जाने के रूट के तमाम फोटो मोबाइल में लिए थे, इसके अलावा सलमान की सिक्योरिटी की भी जानकारी जुटा रहा था। इतना ही नहीं बालन ने बताया कि संपत उस वक्त सलमान का फैन बनकर उनकी हत्या करने की फिराक में था, जिस वक्त वो अपने फैन्स के साथ बालकनी में आकर रूबरू होते हैं। उसने बतया वो ये जानकारी जुटा रहा था, कि सलमान और उनके फैंस के बीच की दूरी कितनी होती है। इस फासले पर किस हथियार से गोली दागी जा सकती है।

 

बदमाश कैसे चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

हत्या की ये साजिश बदमाश हैदराबाद में बैठकर रच रहा था, लेकिन इससे पहले वो एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। एसटीएफ टीम ने बताया कि संपत नेहरा सोशल मीडिया के जरिये पकड़ में आया। नेहरा का गैंग फेसबुक और व्हाट्सएप पर काफी एक्टिव है और वहां से एक टिप-ऑफ के जरिए उन्होंने उसे ढूंढा और फिर उसकी निगरानी शुरू की। 28 वर्षीय संपत नेहरा किशनगढ़ चंडीगढ़ का रहने वाला है और मूल रूप से कालोरी थाना राजगढ़, चूरू राजस्थान का निवासी है। एसटीएफ के डीआईजी सतीश बालन के मुताबिक नेहरा हैदराबाद में नौकरी ढूंढने के बहाने रह रहा था। टीम ने जिस वक्त संपत को पकड़ा, उस वक्त उसके पास हथियार नहीं था। बालन का कहना है कि नेहरा को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी, उम्मीद है पूछताछ में उससे कई बड़े मामलों में खुलासे हो सकते हैं। नेहरा पर 24 से ज्यादा हत्या, हत्या के प्रयास और फिरौती के कई राज्यों में हैं केस दर्ज है।