सीएम योगी आदित्यनाथ बोले – एसएसबी के कारण ही भारत-नेपाल के रिश्ते बेहतर

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
देश की आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत असोम के तेजपुर से राजघाट, नई दिल्ली जा रही सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की साइकिल यात्रा को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास से फ्लैग ऑफ किया। इस अवसर पर उन्होंने इस साइकिल यात्रा में शामिल जवानों का हौसला बढ़ाने के साथ उनको संबोधित भी किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश का सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) बॉर्डर की रक्षा करने के साथ ही पड़ोसियों के साथ संबंध भी मधुर बनाने में बड़ी भूमिका अदा करता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे नेपाल की सभी सीमा पर एसएसबी ही तैनात है। इसी कारण से भारत तथा नेपाल के रिश्ते लगातार काफी बेहतर हैं। हमारे के लिए यह गौरव का पल है कि असोम के तेजपुर से चली साइकिल यात्रा का लखनऊ में आगमन हुआ। यह मेरे लिए सौभाग्य का अवसर है कि मुझे आज साइकिल यात्रा को फ्लैग मार्च करने का मौका मिला है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके साथ ही कहा कि आजादी की कीमत क्या होती है यह वर्तमान पीढ़ी को अवगत कराने का अवसर हम सबके सामने है। यह यात्रा असम के तेजपुर से 2,384 किलोमीटर की दूरी तय करके दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर नई दिल्ली के राजघाट में सम्पन्न होगी।

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत एसएसबी (सशस्त्र सीमा बल) की साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। लखनऊ में ही मंगलवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) की काकोरी से राजघाट तक साईकल यात्रा की शुरुआत केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर तथा विधायक जय देवी ने की।