सीतापुर में पुजारी को बंधक बनाकर मंदिर में चोरी : दानपत्र सहित तकरीबन 50 हजार का माल चोरी,

संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर में असलहाधारी बदमाशो ने मंदिर को निशाना बनाया है। यहां आधा दर्जन असलहाधारी बदमाशो ने मंदिर में ढाबा बोलकर पुजारी को बंधक बनाया और फिर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों ने मंदिर के दान पात्र सहित तक़रीबन 50 हजार रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया और मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामलें में पुजारी के बयानों और घटनास्थल से एकत्र साक्ष्यों के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बंधक बनाकर चोरी-
घटना खैराबाद थाना क्षेत्र के माखुपुर इलाके की है। यहां पर स्थित पाठक तालाब मंदिर में बदमाशों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। मिली जानकारी के मुताबिक,बीती शनिवार की रात तकरीबन 2 बजे आधा दर्जन असलहाधारी बदमाश पुजारी के कमरे में पहुंचे। मंदिर के पुजारी बिरजू का कहना है कि बदमाशों ने उनके ऊपर असलहा लगाकर मंदिर में रखा एम्पलीफायर साउंड,रामलीला खेलने के कपड़े , मोबाइल , टॉर्च , मंदिर के दान पत्र की पेटी तोड़कर उसमें रखी तकरीबन 5 हजार की नगदी लेकर फरार हो गए।

पुलिस मामले की जांच में जुटी-
घटना के बाद बदमाशों के मौके से जाते ही मंदिर के पुजारी ने सूचना पुलिस को दी। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और पुजारी के बयान दर्ज किए। इंस्पेक्टर खैराबाद अरविंद सिंह का कहना है कि पुजारी की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कक जा रही है।