सीतापुर में बारिश से ढही दीवार गिरने से 6 वर्षीय मासूम की मौत : मलबे में दबकर मासूम भाई-बहन घायल ,

संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर में कच्ची दीवार ढहने से एक दर्दनाक हादसा हो गया। दीवार गिरने के मलबे में दबे परिवार के एक मासूम की मौत हो गयी जबकि दो अन्य मासूम बच्चे घायल हो गए। इस हादसे में घायल मासूम बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार जारी है। पुलिस ने मृतक बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बरसात से गीली हुयी थी कच्ची दीवार-
घटना कोतवाली देहात थाना इलाके की है। यहां के निवासी सर्वेश और पुजारी के बच्चे घर के अंदर बरामदे में खेल रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक, इसी दौरान पुजारी के घर की कच्ची दीवार जो कि पिछले दो दिनों से हुई बरसात में काफी गीली हो चुकी थी। अचानक ही वह भर-भराकर ढह गई और बरामदे में खेल रहे तीन बच्चे दब गए। परिजनों ने मलबे को हटाकर तीनो बच्चों को बाहर निकाला और इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने 6 वर्षीय रोहन पुत्र सर्वेश को मृत घोषित कर दिया जबकि दो अन्य घायलों का इलाज जारी है।

आर्थिक सहायता के लिए भेजा अनुमोदन-
घटना में घायल पुजारी के 7 वर्षीय बेटे अमन और उसकी 12 वर्षीय बहन अंकिता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जानकारी जिला प्रशासन को दी है। घटनास्थल पर पहुंचकर प्रशासनिक अमले में मौका मुआयना किया और परिवार को दैवीय आपदा राहत राशि दिलाने के लिए अनुमोदन भेज दिया है।