सीतापुर : 5 लाख के कपड़ो सहित 25 हजार की रुपये की लूट !

संवाददाता मनोज वैश्य
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर नगर कोतवाली क्षेत्र में लालबाग चौकी से चंद कदमों की दूरी पर बीती 14/15/5/2022 की रात को दुकान से 5 लाख रुपए के कपड़ो सहित 25 हजार रुपए नकद की लूट विशाल गुप्ता पुत्र स्वर्गीय रामकुमार गुप्ता निवासी आलमनगर सीतापुर के हैं पीड़ित विशाल गुप्ता के मुताबिक उसकी दुकान थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के लालबाग चौकी के अंतर्गत पड़ाव पर स्थित है जिसमें दुकान मालकिन कमला देवी पत्नी अज्ञात से किराएदारी का मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है जिसकी वजह से पीड़ित की दुकान 2 माह से बंद चल रही थी जिसमें तकरीबन 15 लाख का माल दुकान में बंद था लगभग ₹25000 रुपए रखे थे तब से वह दुकान बंद थी कल बेटी हुई रात को विपक्षी बबलू,गंगा पुत्र कमला देवी पत्नी अज्ञात निवासी जेल रोड निकट मालगोदाम थाना कोतवाली नगर जिला सीतापुर जिसमें राम चौकी विपक्षी कमला देवी का नाती है व अन्य उनके पांच छः दोस्त शामिल थे जिलों के द्वारा दुकान में लूट की गई वह दुकान में बिल्डिंग करा कर ताले लगा दिए गए पीड़ित जब इसकी सूचना को नगर कोतवाली गया तब वहां पर उसकी रिपोर्ट नहीं ली गई वहीं पर लालबाग चौकी इंचार्ज उग्रसेन सिंह ने पीड़ित को लालबाग चौकी साथ में ले गए और इसकी रिपोर्ट ना लेकर वहां पर अपनी रिपोर्ट लिखवा कर साइन करवा लिए व एक दो सादे कागजों पर पीड़ित के साइन दबाव बनाकर करवा लिया जिसके बाद कोई कार्यवाही ना करके पीड़ित अपनी दुकान के बाहर पढ़े हुए माल के पास पुलिस का इंतजार करता रहा काफी समय बीतने के बाद चौकी इंचार्ज घटना की जगह पर आए और देख कर चले गए कोई भी जवाब नहीं दिया।

पीड़ित ने बताया चौकी इंचार्ज उग्रसेन सिंह उसके द्वारा फोन मिलाया गया मामले की जानकारी करने के लिए अब तक जांच क्या हुई है तो इंचार्ज साहब का फरमान था दुकान के बाहर पड़े माल को पहले हटाओ फिर आगे बताते हैं। सवाल यहां पर उठता है चौकी के पीछे से चंद कदमों की दूरी पर यह वादा रात को हो गई यहां तक की बिल्डिंग मशीन लगाकर दुकान के ताले हटाकर नए ताले डलवा कर उसमें बिल्डिंग भी करवा दी गई चौकी इंचार्ज को भनक तक नहीं लगी या बात कुछ और है। पीड़ित के द्वारा उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री,डीजीपी उत्तर प्रदेश,डीएम सीतापुर,एसपी सीतापुर को आइ जी आर एस के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करवायी हैं।

पीड़ित ने बताया है मामला पिछले काफी समय से चल रहा था जो सब कुछ चौकी इंचार्ज की जानकारी में था बिना उनकी जानकारी उनके नाक के नीचे से कोई सामान व पैसा उठा ले जाए ऐसा तो लगभग नामुमकिन है अगर ऐसा हो रहा है तो रात्रि गश्त पर भी सवाल उठ रहे हैं। ऐसा कहना है तब तक मुझे न्याय नहीं मिल जाएगा तब तक मेरा सामान बैठा रहूंगा अगर मुझे कुछ भी हो जाता है चौकी इंचार्ज उग्रसेन सिंह समेत अन्य विपक्षी जिम्मेदार होंगे और मेरे ऊपर कोई भी फर्जी मुकदमा पुलिस के द्वारा विपक्षियों के द्वारा लिखाया जा सकता है।

पीड़ित का मुकदमा समाचार लिखे जाने तक नहीं लिखा गया था। लालबाग चौकी इंचार्ज उग्रसेन सिंह को फोन मिलाकर जानकारी की गई तो कॉल उठाकर काट दिया। नगर कोतवाल तेज प्रकाश सिंह से मामले की जानकारी की गई तो मामला अभी तक उनके संज्ञान में नहीं है। सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह से मामले की जानकारी की गई तो बताया नगर कोतवाल से बात करिये। पीड़ित के द्वारा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर मदद की गुहार लगाई गई है योगी सरकार में पीड़ित को न्याय मिल पाएगा या नहीं।