सुनील गावस्कर ने क्यों कहा , मेरी किस्मत धोनी जैसी नहीं ,


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को चौथी बार चैंपियन बनाने पर महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है। सीएसके ने धोनी की कप्तानी में शुक्रवार रात दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराकर अपना चौथा खिताब जीता। सीएसके ने इससे पहले साल 2010 , 2011 , 2018 में आईपीएल ट्रॉफी जीती थी। गावस्कर ने सीएसके कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि धोनी इसलिए ​महान है क्योंकि वह अपने खिलाड़ियों पर विश्वास दिखाते हैं।

गावस्कर ने ब्रॉडकॉस्टर स्पोटर्स पर कहा , ‘ वह बहुत प्रभावशाली है क्योंकि उन्होंने खिलाड़ियों पर विश्वास दिखाया है। आप खिलाड़ियों की क्षमता जानते हैं और आप यह भी जानते हैं कि क्रिकेट के इस खेल में ऐसे दिन भी आएंगे जब कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगा। वह एक शानदार फील्डर हो सकता है, लेकिन कैच और मिसफील्ड छोड़ सकता है। एक बल्लेबाज के तौर पर आप फुलटॉस पर भी आउट हो सकते हैं। और साथ ही, गेंदबाजों के लिए वे कभी – कभार खराब गेंद फेंक सकते हैं जो छक्कों के लिए जाती है। लेकिन अगर आप एक कप्तान के रूप में एक खिलाड़ी की क्षमता को जानते हैं, तो आप उन्हें उस बुरे दिन या खराब ओवर की अनुमति देते हैं और इसी वजह से धोनी इतने अच्छे हैं।’

धोनी के लिए आईपीएल का 14वां सीजन सही नहीं रहा और उन्होंने 16 मैचों में केवल 114 रन ही बनाए। गावस्कर ने कहा, ‘ मैं इतना  भाग्यशाली नहीं था कि मेरी भी किस्मत धोनी जैसी होती”। लेकिन मैं सिर्फ उनमें वह शांति देखता हूं जो वह दबाव वाली परिस्थितियों में लाते हैं। वह कैप्टन कूल के अलावा कुछ नहीं हैं। उनमें कभी कोई डर नहीं है। 19वें ओवर में भी पहली बार, जब शार्दुल ठाकुर ने वाइड फेंकी, पहली बार मैंने उन्हें थोड़ा बिगड़ते देखा क्योंकि यह इसमें थोड़ी देरी हो रही थी।